Free Me IPL Match Kaise Dekhe 2022 | फ्री में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे?

Photo of author

Free Me Ipl Match Kaise Dekhe 2022: दोस्तों भारत में लगभग सभी लोग क्रिकेट मैच के दीवाने। मैच तो कई प्रकार के होते है लेकिन सबसे अधिक लोग इंडियन प्रीमियम लीग को देखना पसन्द करते हैं। आईपीएल 2022 का पंद्रहवा सीजन 26 मार्च से शुरू हो रहा है और आईपीएल का फाइनल मैच (IPL Ka Final Match) 2 अप्रैल को खत्म होगा।

आईपीएल के सभी मैच को प्रत्येक व्यक्ति देखना चाहते हैं। देश में क्रिकेट के मैच को देखने के काफी लोग शौकीन हैं। लेकिन कई टीवी आदि में किसी समस्या के आने से लोग आईपीएल के मैच (IPL Ke Match) का आनंद नही ले पाते हैं। लेकिन अब आपको इस समस्या के सामना भी करना पड़ेगा। आज के इस लेख में हम आपको Free Me IPL Match कैसे देखे? (Free Me IPL Match Kaise Dekhe) इसकी जानकारी इस लेख में बताएंगे।

आईपीएल मैच का आयोजन देश में सिर्फ एक बार ही किया जाता हैं। इस सीरीज में काफी पैसा खर्च किया जाता हैं। आईपीएल में भारतीय प्लेयर के अलावा विदेशी प्लेयर भी इसमें शामिल होते हैं। विदेशी प्लेयर होने से खेल का रोमांच और अधिक बड़ जाता हैं।

Free Me IPL Match Kaise Dekhe 2022 | फ्री में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे?

विषय सूची

Aaj Ka Free IPL Match Kaise Dekhe | आज का फ्री लाइव आईपीएल मैच कैसे देखे?

फ्री में आईपीएल मैच देखने के कई सारे तरीके हैं। मैच देखने के लिए आप टीवी आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन यदि आपके पास टीवी या किसी प्रकार की समस्या है तो आप लैपटॉप मोबाइल या कंप्यूटर में भी आई पी एल मैच का आनंद ले सकते हैं। फ्री में आईपीएल मैच देखने के कई ऑप्शन है जिनकी मदद से आप फ्री में आईपीएल मैच को देख सकते हैं।

IPL 2022 कब शुरू होगा? (IPL Kab Shuru Hogga)

आई पी एल 2022 के सीजन की बात की जाए, तो इस सीजन का पहला मुकाबला 26 मार्च से शुरू होगा। आईपीएल सीजन का फाइनल मुकाबला 2 अप्रैल को खत्म होगा।

फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखें? (Free Me IPL Match Kaise Dekhe)

फ्री में आईपीएल मैच का लुफ्त उठाने के लिए आप को नीचे बताए गए सभी तरीको के माध्यम से मैच का लुफ्त ले सकते हैं।

Hotstar Se free me Ipl match kaise dekhe (हॉटस्टार पर लाइव आईपीएल मैच कैसे देखे?)

दोस्तों हॉटस्टार पर फ्री में आईपीएल मैच देखना संभव नहीं है क्योंकि हॉटस्टार पर किसी भी स्पोर्ट्स और मूवी को देखने के लिए आपको subscripotn लेना होता हैं। जिसकी मदद से आप hotstar पर आईपीएल मैच फ्री में देख सकते हैं।

मोबाइल रिचार्ज के माध्यम से (Mobile Recharge Se IPL Kaise Dekhe)

आजकल सभी लोग अपना मोबाइल रिचार्ज तो जरूर करवाते हैं। ऐसे में कंपनिया अपनी अपनी सिम पर नए नए ऑफर देती हैं। इन रिचार्ज के माध्यम से hotstar का सब्सक्रिप्शन लेने का ऑफर चलता हैं। आप अपनी सिम के रिचार्ज करवाने पर hotstar और डिज्नी का ऑफर 1 साल तक दिया जाता हैं। इस तरह आपको 1 साल का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री में मिल जाएगा। इस तरीके से आप बिल्कुल फ्री में आईपीएल मैच को देख सकते हैं।

मोबाइल पर आईपीएल लाइव कमेन्ट्री कैसे सुने? (Mobile Par Live IPL Commentary Kaise Sune 2022)

आईपीएल के मैच के लाइव कमेंट्री सुनने के कई तरीके है जिनके माध्यम से आप मैच से संबंधित सारी अपडेट के प्राप्त कर सकते हैं। इन तरीके में सबसे फेमस है यूट्यूब लाइव कमेंट्री, फेसबुक लाइव कमेंट्री, रेडियो के माध्यम से आदि।

यूट्यूब के माध्यम से लाइव कमेंट्री कैसे सुने? (Youtube Par Live IPL Commentary Kaise Sune 2022)

आप यूट्यूब एप के माध्यम से लाइव फॉमेंट्री का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल फोन में यूट्यूब एप होना चाहिए। यूट्यूब को ओपन करने के बाद आपको सर्च बॉक्स में जाना होगा। सर्च बॉक्स में आपको टुडे मैच लाइव कमेंट्री टाइप करके सर्च करना होगा। सर्च करने के बाद आपकी स्क्रीन पर कई सारी वीडियो आ जाएगी। जो वीडियो लाइव चल रही हो उसमे क्लिक करके मैच की कमेंट्री को सुन सकते हैं।

फेसबुक के माध्यम से आईपीएल के मैच की कमेंट्री कैसे सुने? (Facebook Par Live IPL Commentary Kaise Sune 2022)

दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले एप की बात करे तो यह फेसबुक हैं। आप इसके माध्यम से फेसबुक लाइव कमेंट्री को सुन सकते हैं। फेसबुक से लाइव कमेंट्री सुनने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

सबसे पहले आपको फेसबुक एप एम अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद आपको फेसबुक में ही सर्च का ऑप्शन देखने को मिल जाता हैं। आपको सर्च वाले ऑप्शन में आईपीएल लाइव कमेंट्री लिखकर सर्च करना होगा। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन पर आईपीएल मैच से संबंधित कई वीडियो आ जाएगी। आप किसी भी वीडियो पर क्लिक करके मैच की कमेंट्री को सुन सकते हैं।

ऑल इंडिया रेडियो एप के माध्यम से (All India Radio App Par Live Commentary)

यदि आप लाइव कमेंट्री मैच को देखना चाहते हैं। तो इससे अच्छा तरीका और कोई नही हो सकता हैं। यहां पर क्रिकेट की लाइव कमेंट्री सुनने को मिल जाती हैं। ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से आप निम्न प्रकार से मैच की कमेंट्री को सुन सकते हैं।

  • ऑल इंडिया रेडियो एप के माध्यम से कमेंट्री को सुनने के लिए आपके स्मार्टफोन में यह एप होना चाहिए।
  • आप गूगल प्ले से इस एप को इंस्टाल कर सकते हैं।
  • एप इंस्टाल होने के बाद इसमें अपना अकाउंट बना ले।
  • ऑल इंडिया रेडियो एप को अपने करने के बाद आपके कुछ जानकारी मागेगा, आप यह जानकारी दे सकते है अन्यथा आप मे बी लेटर पर क्लिक करके आगे बड़ जाए।
  • एप में आपको रेडियो के कई सारे चैनल आ जायेगे। क्रिकेट की कमेंट्री को सुनने के लिए आपको क्रिकेट कमेंट्री के विकल्प को चुनना होगा।
  • आप लाइव कमेंट्री वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेगे तो आपको मैच की कमेंट्री सुनने लग जाएगी।

क्रिकेट मैच की लाइव कमेंट्री सुनने के लिए और भी बहुत सारे एप इंटरनेट पर मौजूद हैं। यह एप निम्न हैं।

  • Crickbuzz Live Voice Commentry
  • Cricket Ground Line
  • India Radio Live Commentry

थोप टीवी पर लाइव आईपीएल कैसे देखें? | Thop TV App Par Free IPL Kaise Dekhe

यदि आप क्रिकेट मैच देखने के शौकीन है तो यह एप आपके लिए हैं। क्रिकेट मैच को फ्री में देखने के लिए यह एप सबसे अच्छी एप्लीकेशन में से एक हैं। आप में शायद ही कुछ लोग है जिसको Thop Tv के बारे में जानकारी न हो। फ्री में क्रिकेट मैच देखने के लिए काफी फेमस एप में से एक हैं।

Thope Tv एक एंड्रायड एप्लीकेशन हैं। जिसके माध्यम से आप फ्री में क्रिकेट मैच को देख सकते हैं। इस ऐप पर क्रिकेट के अलावा आपको मूवी, टीवी शो, न्यूज़ और फेमस सीरियल देखने को मिल जाते हैं। एप्लीकेशन का इस्तेमाल सिर्फ स्मार्ट फोन यूज़ करने वाले  लोग ही कर सकते हैं। क्रिकेट मैच को देखने के लिए इस ऐप पर आप को कोई भी चार्ज नहीं देना होता है आप बिल्कुल फ्री में ही क्रिकेट के लाइव स्ट्रीमिंग का मजा ले सकते हैं।

फ्री IPL दिखने के लिए Thop TV App Kaise Download Kare 2022 में

फ्री में आईपीएल मैच देखने के लिए आपके स्मार्टफोन में यह ऐप इंस्टॉल होना अति आवश्यक है लेकिन ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जिनको इस ऐप को डाउनलोड करने का तरीका नहीं पता होता है वह लोग गूगल के प्लेस्टोर पर जाकर इस एप्लीकेशन को सर्च करते हैं लेकिन वहां पर आपको यह एप्लीकेशन नहीं मिलेगी।

यदि आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से आईपीएल के मैच को देखना चाहते हैं तो आप नीचे बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप Thope Tv एप को मोबाइल फोन में इंस्टाल कर सकते हैं।

  • थोप टीवी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए आपको गूगल पर जाना होगा।
  • गूगल के सर्च बॉक्स में जाने पर आपको थोप टीवी एप्लीकेशन डाउनलोड लिखकर सर्च बॉक्स में क्लिक करना होगा।
  • सबसे पहले नंबर पर है आपको एप्लीकेशन के इंस्टॉल करने की वेबसाइट नजर आ जाएगी।
  • जैसे ही आप वेबसाइट में जाएंगे तो यहां पर थोप टीवी को इंस्टॉल करने का ऑप्शन दिखाई पड़ जाएगा।
  • एप्लीकेशन को डाउनलोड करने वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें ऐसा करते ही आपके स्मार्टफोन में यह एप्लीकेशन इंस्टॉल होना शुरू हो जाएगा।
  • इंस्टॉल होने के बाद इस ऐप के माध्यम से आईपीएल के लाइव स्ट्रीम मैच का लुफ्त ले सकते हैं।

Free Live IPL Dekhne Wala Applications | 2022 का आईपीएल देखने वाला फ्री ऐप्स डाउनलोड करें

फ्री में आईपीएल देखने वाले इंटरनेट पर कई सारे एप्लीकेशन मौजूद हैं जिनके माध्यम से आप फ्री में क्रिकेट मैच को देख सकते हैं। यह एप्लीकेशन निम्न हैं।

1. Airtel Tv के माध्यम से

जी हां, यदि आपके पास एयरटेल कंपनी की सिम है तो आप फ्री में एयरटेल टीवी के माध्यम से आईपीएल मैच को देख सकते हैं।

एयरटेल टीवी के माध्यम से मैच कैसे देखे? (Airtel TV Par Live IPL Kaise Dekhe)

एयरटेल टीवी से मैच देखने के लिए आपके स्मार्टफोन में एयरटेल की सिम होना बहुत जरूरी हैं। इसके अलावा एयरटेल की सिम में मंथली रिचार्ज होना चाहिए। तभी आप एयरटेल टीवी के द्वारा आईपीएल मैच को देख सकते हैं। यदि एयरटेल सिम पर आप अनलिमिटेड प्लान का रिचार्ज करवाते है तो आपको फ्री में एयरटेल टीवी का सब्सक्रिप्शन मिल जाता हैं। एयरटेल का अनलिमिटेड प्लान लेने पर आप निम्न तरीके से मैच को देख सकते हैं।

  • एयरटेल टीवी एप से मैच को देखने के लिए आपको सबसे पहले गूगल के प्ले स्टोर पर जाना होगा।
  • प्ले स्टोर पर जाने के बाद आपको एयरटेल टीवी को स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा।
  • एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाने के बाद आपको अपना एयरटेल सिम वाला नंबर डालकर लॉगइन करना होगा।
  • इस तरह Airtel टीवी एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में ओपन हो जाएगी। एप्लीकेशन के अंदर आपको  सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे।
  • इसके बाद आपको सर्च बॉक्स में क्लिक करना होगा यहां पर आपको आईपीएल लाइव का एक ऑप्शन दिखाई पड़ेगा, इस पर क्लिक कर दें।
  • इस तरह आप फ्री में आईपीएल के मैच को देख सकते हैं।

जियो टीवी से फ्री में मैच कैसे देखे? (Jio Tv Par Live IPL Kaise Dekhe)

जिओटीवी से आईपीएल के मैच को देखने के लिए आपके पास जिओ कंपनी की सिम का होना अनिवार्य हैं। जियोटीवी ऐप के माध्यम से ही आप आईपीएल के लाइव मैच को फ्री में देख सकते हैं जिओ टीवी एप्लीकेशन के माध्यम से मैच को देखने के लिए आपकी सिम का रिचार्ज होना जरूरी हैं। जियो कंपनी कम रिचार्ज पर टीवी को देखने की सुविधा उपलब्ध करवाती हैं। आप रिचार्ज के माध्यम से जियो टीवी से क्रिकेट मैच को लाइव देख सकते हैं। जिओटीवी को आप प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं इंस्टॉल करने के बाद आपको जिओ सिम डालकर अपना अकाउंट बनाना होगा अकाउंट बनाने के बाद आप जो टीवी को ओपन करें तथा यहां पर क्रिकेट वाले सेक्शन में जाएं। जहां पर आप आईपीएल मैच को देख सकते हैं।

Yupp Tv App से मैच को कैसे देखे? (Yupp Tv Par Live IPL Kaise Dekhe)

Yupp टीवी एप के द्वारा भी आईपीएल मैच को देख सकते हैं। इसमें मैच देखने के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना होगा। इस एप में आप मूवी, सीरियल और क्रिकेट लाइव मैच देखने को मिल जाते हैं। इस एप को इंस्टाल करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।

गूगल प्ले स्टोर पर जाने के बाद सर्च बॉक्स में yupp tv एप लिखकर सर्च करना होगा। सर्च करते ही आपके सामने यह एप आ जाएगी। आप इंस्टाल वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करे। मोबाइल नंबर या जीमेल आईडी को डालकर अपना अकाउंट बना ले। इसके बाद एप को लॉगिन करे। एप्लीकेशन के अंदर कई सारे ऑप्शन मिल जायेगे। आप क्रिकेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें, और आईपीएल में मैच का लुफ्त ले।

Telegram app se Free Ipl Match कैसे देखे? (Telegram Par Live IPL Match Kaise Dekhe)

दोस्तों आप टेलीग्राम के बारे में तो जानते ही होंगे, यदि नहीं पता तो हम आपको बता देते हैं कि टेलीग्राम एक मैसेजिंग एप्लीकेशन हैं तथा इस ऐप के माध्यम से आप आईपीएल के मैच को भी देख सकते हैं। टेलीग्राम पर आपको क्रिकेट से रिलेटेड कई सारे चैनल देखने को मिल जाते हैं। इन चैनल में ज्वाइन होकर आप आईपीएल मैच को देख पाएंगे।

इस एप्लीकेशन के माध्यम से आईपीएल मैच देखने के लिए आपके स्मार्टफोन में यह एप्लीकेशन होना अनिवार्य हैं। आप इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से जाकर इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल करने के बाद आपको मोबाइल नंबर के माध्यम से रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के बाद एप्लीकेशन के अंदर आपको सर्च बॉक्स का एक ऑप्शन दिखाई पड़ जाएगा। यहां पर आप क्रिकेट से संबंधित चैनल को सर्च करें। सर्च करने के बाद उन चैनल में ज्वाइन हो जाइए, तो इस तरह आप टेलीग्राम से फ्री में आईपीएल मैच को देख सकते हैं।

टीवी चैनल के द्वारा आईपीएल मैच को कैसे देखे? (TV Channel Par Live IPL Kaise Dekhe)

आप टीवी के माध्यम से भी आईपीएल मैच को देख सकते हैं ऐसे कई सारे चैनल है जिन पर आईपीएल मैच का लाइव प्रसारण किया जाता है यह चैनल निम्न हैं।

  • Star Sports
  • Sony Max
  • Star Sport1
  • Fox Star

Facebook से आईपीएल मैच को कैसे देखे? (Face Book Par Live IPL Match Kaise Dekhe)

आप फेसबुक के द्वारा भी आईपीएल मैच को फ्री में देख सकते हैं फेसबुक पर ऐसे बहुत सारे पेजेस तथा ग्रुप है जो आपको फ्री में आईपीएल मैच दिखाते हैं आप फेसबुक के द्वारा भी आईपीएल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को देख सकते हैं। फेसबुक ऐप के माध्यम से फ्री में आईपीएल के लाइव मैच होगा आनंद लेने के लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर फेसबुक एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा।
  • एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के बाद अपना अकाउंट बना ले, अकाउंट बनाने के लिए आपको मोबाइल नंबर और जीमेल आईडी का प्रयोग करना होगा।
  • इसके बाद फेसबुक ऐप के अंदर जाने पर आपको सर्च बॉक्स का एक ऑप्शन दिखाई पड़ जाएगा इस सर्च बॉक्स में आप आईपीएल लाइव 2022 लिखकर सर्च करें।
  • ऐसा लिखकर सर्च करने पर आपके सामने कई पेज तथा ग्रुप आ जाएंगे जिनको आपको ज्वाइन करना होगा।
  • जैसे ही मैच शुरुआत होगी तो आपको यहां पर मैच को लाइव देखने का एक ऑप्शन दिखाई पड़ जाएगा। इस तरह आप फेसबुक के माध्यम से फ्री में आईपीएल मैच को देख पाएंगे।

Pikashow App से आईपीएल मैच को कैसे देखें? (Pikashow App Par Live IPL Kaise Dekhe)

यदि आप आईपीएल 2022 में फ्री में मैच (Free Me Ipl Match Kaise Dekhe) को देखना चाहते हैं तो आप इस एप का प्रयोग करके आईपीएल मैच को देख पायेंगे। इस एप की बात करे तो इसके अंदर कई सारे टीवी चैनल देखने को मिल जायेगे। इन चैनल में Zee Cinema, Sony Max, Star Sports आदि कई सारे चैनल हैं।

pikashow एप के अंदर आपको बॉलीवुड और हॉलीवुड मूवी को देखने के ऑप्शन मौजूद हैं। इसके अलावा आप फेमस वेब सीरीज को भी देख सकते हैं। इस एप को इंस्टाल करने के लिए आपको गूगल में जाकर pikashow एप लिखकर सर्च करना होगा। सर्च करने के बाद आपकी स्क्रीन पर पहले नंबर पर दिखने वाली वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। वेबसाइट से आप एप को इंस्टाल करना होगा। इंस्टाल करने के बाद आईपीएल मैच का मजा ले सकते हैं।

Oreo Tv से आईपीएल मैच को कैसे देखे? (Oreo Tv Par Live IPL Match Kaise Dekhe)

Oreo Tv भी क्रिकेट मैच को देखने का बहुत ही शानदार एप्लीकेशन में से एक हैं। इस ऐप के अंदर करीब 500 से भी अधिक चैनल के शो को आप फ्री में देख सकते हैं। Oreo App पर आप नेटफ्लिक्स, लाइव स्पोर्ट्स, wwe, फुटबाल, क्रिकेट मैच देख सकते हैं। एप्लीकेशन को इंस्टाल करने के लिए आपको गूगल के सर्च बॉक्स में oreo टीवी लिखकर सर्च करना होगा। इसके बाद आप वेबसाइट पर जाकर इस एप को इंस्टाल कर ले। इस एप से मैच को देखने के लिए आपको किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा। यह बिलकुल फ्री हैं।

Kyte TV पर लाइव आईपीएल कैसे देखे? (KyteTV Par Live IPL Kaise Kaise Dekhe)

Kyte टीवी एप के माध्यम से आप बिल्कुल फ्री में क्रिकेट मैच (Free Me Ipl Match Kaise Dekhe) को देख सकते हैं। इस एप से आप मैच देखने के लिए आपको किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा। kyte एप से मैच देखने के लिए आपको गूगल से इस एप को इंस्टाल करना होगा। इंस्टाल करने के बाद एप को ओपन करे। यहां से आपको क्रिकेट लाइव का एक ऑप्शन दिखाई पड़ेगा। जैसे ही एप को ओपन करेंगे तो आपके सामने आईपीएल मैच का लाइव प्रसारण शुरू हो जाएगा।

VideoBuddy App के माध्यम से आईपीएल मैच को लाइव कैसे देखे?

videobuddy एप के द्वारा भी आप फ्री में आईपीएल मैच को देख सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके स्मार्टफोन में videobuddy एप का होना जरूरी हैं। videobuddy एप को आप गूगल के माध्यम से मोबाइल में इंस्टाल कर सकते हैं। इंस्टाल करने के बाद आईपीएल मैच के लाइव मैचों का लुफ्त ले सकते हैं।

यदि आप इस एप के माध्यम से मैच को देखना चाहते है तो इसके लिए मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड अच्छी होनी चाहिए। स्पीड सही नही होने पर आप मैच को नही देख सकते हैं। इसलिए आप अपने मोबाइल में इंटरनेट की स्पीड को अच्छी करें।

Computre से आईपीएल मैच को कैसे देखे?

Free Me Ipl Match Kaise Dekhe: आप में से कई सारे लोग ऐसे होंगे जो अपने लैपटॉप या पीसी के माध्यम से आईपीएल के मैचों देखना चाहते हैं। लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि लैपटॉप या पीसी में आईपीएल मैच को कैसे देखे तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लैपटॉप एपीसी में मैच को देखने के लिए आपके पास इंटरनेट का कनेक्शन होना अनिवार्य है क्योंकि आप बिना इंटरनेट के लैपटॉप या पीसी में आईपीएल मैच को लाइव नहीं देख सकते हैं।

लैपटॉप या कंप्यूटर के माध्यम से मैच देखने के लिए आपको नीचे बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • लैपटॉप से क्रिकेट मैच देखने के लिए आपको लैपटॉप में क्रोम या अन्य किसी ब्राउज़र पर जाना होगा।
  • किसी भी ब्राउज़र में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में हॉटस्टार लिखकर सर्च करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने सबसे ऊपर ही यह वेबसाइट देखने को मिल जाएगी। इस वेबसाइट पर क्लिक कर दें।
  • हॉटस्टार वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन दिखाई पड़ जाते हैं यहां पर ही आपको आईपीएल मैच लिखकर सर्च करना होगा सर्च करने के बाद आप आईपीएल मैच को लाइव देख सकते हैं।

यदि आपके पास एक कंप्यूटर या पीसी है तो इसके माध्यम से भी हॉटस्टार पर ऑनलाइन मैच को देखना चाहते हैं। इसके लिए आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना होता हैं। यह सब्सक्रिप्शन करीब ₹399 का होता है जिसको खरीदने के बाद आप क्रिकेट मैच मूवी सीरियल इन सभी चीजों को इस वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।

आज का लाइव आईपीएल मैच फ्री में कैसे देखे? (Aaj Ka Live IPL Match Free Me Kaise Dekhe)

https://youtu.be/gUrreQiFMwI

FAQ’s Retaled To Free Live IPL Match

टाटा आईपीएल 2022 के मैच कब से शुरू होगे?

टाटा आईपीएल 2022 के मैच 26 मार्च से शुरू होगे और 2 अप्रैल 2022 को लीग का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा।

आईपीएल मैच को फ्री में कैसे देखें? (IPL Match Free Me Live Kaise Dekhe

यदि आप आईपीएल में मैच को फ्री में देखना चाहते है तो इस पोस्ट में हम कई सारे तरीके बताए है जिनके माध्यम से आप में आईपीएल मैच को देख सकते हैं।

आईपीएल का पहला मुकाबला किसके बीच खेला जाएगा?

आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा।

टाटा आईपीएल 2022 के मैच कितने बजे शुरू होगा?

टाटा आईपीएल 2022 के मैच शाम के 7:30 बजे शुरू होगे।

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको फ्री में आईपीएल मैच को कैसे देखे?(Free Me Ipl Match Kaise Dekhe)। इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी हैं। आशा करता हु यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा।

मेरा नाम राहुल सिंह है। मैं EntranceExamZone वेबसाइट का मालिक हूँ। मेरी रूचि नई सामग्री को आप तक पहुँचाने में अधिक है। इसलिए मेने अपनी यह वेबसाइट बनाकर आप तक हर नई जानकारी पहुंचाने का लक्ष्य लिया है। मेरे पास 3 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और मैं 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ।

Leave a Comment