PR Full Form In Hindi। PR की फुल फॉर्म क्या होती है?

Photo of author

PR Full Form In Hindi :- आज के समय में जैसा कि हम सब जानते हैं। कि किसी भी खबर मिलने पर लोगों का जो रिएक्शन होता है। वह बहुत ही देखने लायक होता है। अच्छी खबर मिलने पर हर कोई जितना खुश रहते हैं, वही बुरी खबर मिलने से हर कोई ऐसे शौक जाते हैं। जैसे ऐसा कभी हो ही नहीं सकता। वैसे ही सोशल मीडिया पर आजकल शार्ट फॉर्म का इतना ज्यादा चलन हो गया है, कि छोटी-छोटी बातों को भी शॉर्ट फॉर्म मे उपयोग किया जाता है। शॉर्ट फॉर्म मतलब कि किसी भी बड़े नाम का छोटा नाम करके उसको एक या दो शब्द में कहना। ऐसे ही शॉर्ट फॉर्म है एक पीआर चलिए जानते हैं क्या है यह पीआर। आज के आर्टिकल में हम आपको PR Full Form In Hindi (PR की फुल फॉर्म क्या होती है?) के बारे में जानकारी देने वाले है।

PR Full Form In Hindi। PR की फुल फॉर्म क्या होती है?

PR Kya Hai । PR क्या है? 

पीआर का अर्थ होता है- लोगों द्वारा दिखाया गया उनका रिएक्शन। यह एक ऐसा शॉर्ट फॉर्म है, जिसका पूरा नाम इतना साधारण और समझने लायक है। कि यदि कोई उसे एक बार देख भी ले तो उस चीज के बारे में समझ जाए। PR एक ऐसी ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स है। जिसके अंदर लोगों के अच्छे और बुरे रिएक्शन को दिखाया जाता है। जैसा कि ट्विटर और फेसबुक पर देखा जाता है। कि लोग अपनी-अपनी राय देते हैं। उसी प्रकार पीआर भी एक ऐसा सोशल साइट बन चुका है। जिस पर लोगों द्वारा दिखाए गए रिएक्शन को कैद करके आम जनता तक पहुंचाया जाता है।

 

PR Ki Full Form  

1.PR Full Form in English –  Public Reaction

 2.PR Full Form in Hindi – जनता की प्रतिक्रिया 

आजकल के समय में जितना सारा लोगों द्वारा दिखाई गई प्रकृति प्रतिक्रियाएं है। उतनी ही ज्यादा उनके द्वारा की गई बातचीत भी प्रसन्न चित्त हो रही है। यही सब कारण है, कि लोगों के अंदर पब्लिक रिएक्शन मतलब जनता की प्रतिक्रिया का जोर-शोर से इंतजार रहता है।

JOIN TO OUR TELEGRAM CHANNEL
JOIN WITH WHATSAPP GROUP
DAILY QUIZ FOR GOVT. EXAM
GK QUESTION PDF HERE
CURRENT AFFAIRS

 

Conclusion 

आम तौर पर देखा जाए तो किसी भी छोटे या बड़े खबर के बाद जनता की प्रतिक्रिया देखने को मिलती है। जिस पर लोग अपनी-अपनी राय देते हैं। कई बार तो लोग एक दूसरे से लड़ने भी लग जाते हैं। जोकि और भी ज्यादा मजेदार हो जाता है। इन्ही सब चीजों के लिए पीआर नेटवर्किंग बनाया गया है। आज के आर्टिकल में हमने PR Full Form In Hindi (PR की फुल फॉर्म क्या होती है?) के बारे में जानकारी आप तक पहुंचाई है। हमें पूरी उम्मीद है, की हमारे द्वारा लिखा गया आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। यदि किसी व्यक्ति इस आर्टिकल से जुड़ा सवाल है, तो वह हमें कमेंट में बता सकता है।

Full Form Related Posts :- 

  1. CAT Full Form In Hindi | CAT की फुल फॉर्म क्या होती है?
  2. PUBG की फुल फॉर्म होती है? | PUBG Full Form In Hindi 
  3. HP की फुल फॉर्म क्या होती है? | HP Full Form In Hindi 
  4. ICU की फुल फॉर्म क्या होती है? | ICU Full Form In Hindi 
  5. RIP की फुल फॉर्म क्या होती है? | RIP Full Form In Hindi 

Leave a Comment

TATA NEW CAR, BEST TATA CAR, LATEST MODEL TATA CAR, TATA PUNCH NEW MODEL, TATA PUNCH PRICE