BTS Full Form in Hindi | BTS की फुल फॉर्म क्या होती है?

Photo of author

BTS Full Form In Hindi:  बीटीएस एक 7 लड़कों का दक्षिण कोरियाई बॉय बैंड ग्रुप है इन्होंने 12 जून 2013 में अपने प्रथम गाने नो मोर ड्रीम्स के साथ शुरुआत की थी। जो इनके पहले एल्बम दो कुल 4 स्कूल का भाग था। इस एलबम के कारण इनका कई पुरस्कारों के लिए नामांकन हुआ था।
यह कई पुरस्कार जीते भी जैसे कि मैं लोन संगीत पुरस्कार और स्वर्ण डिस्क पुरस्कार और 2014 में स्वर संगीत पुरस्कार इनके अगले एल्बम ओं के साथ इनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और वर्ष 2016 के मेलोन संगीत पुरस्कार में इन्होंने वर्ष का सर्वोत्तम एल्बम का पुरस्कार मिला। आज के आर्तिक्ले में हम आपको BTS की फुल फॉर्म क्या होती है? (BTS Full Form in Hindi) के बारे में जानकारी हमने आपको दी है।

BTS Full Form in Hindi | BTS की फुल फॉर्म क्या होती है?

What is BTS in Hindi

B.T.S. एक सियोल दक्षिण कोरिया स्थित K-pop boy band है। जो कि अब विश्व भर में एक mainstream name बन गया है। BTS कोरियाई कंपनी Big Hit Entertainment द्वारा बनाई और चलाई गई है। जिसने अपना नाम बदलकर HYBE कर दिया है। बिटिया संगठन में कुल 7 सदस्य हैं। जिसमें स्टार गायक  JIN, Jimin, V  एंड Jungkook और तीन रपेरस- Suga,  J-hope  एंड Rap Monster हैं।

BTS Full Form in Hindi

1. B.T.S. full form in Hindi :-बैंग टेन सोन्येंदन है
2.Full form in English :-Bang Tan Sonyeondan
बीटीएस बैंड के सदस्यों के बारे में आपको बताते हैं वह कौन है और उनके असली नाम क्या है।
1.Jin (Kim Seokjin):-Jin B.T.S. ग्रुप का सबसे बड़ा सदस्य है जिसका असली नाम Seokjin है।
2. Suga (Mini Yoongi):-Suga B.T.S. ग्रुप का मुख्य रैपर है जिस का असली नाम है Min Yoongi है आपको बता दें कि B.T.S. में शामिल होने से पहले Suga दक्षिण कोरिया के Daegu में एक अंडरग्राउंड रैपर्स थे।
3.J-hope (Jung Hoseok):-J-hope B.T.S. ग्रुप का तीसरा रैपर है और साथ ही मुख्य डांसर और गायक है J-hope का असली नाम Jung Hoseok है।
4. RM (Kim Namjoon):-RM B.T.S. ग्रुप के रैपर और लीडर हैं जिस का असली नाम Kim Namjoon  है RM स्टेज का नाम है जिसकी फुल फॉर्म Rap  Monster य Real Me है।

निष्कर्ष

बीटीएस म्यूजिक बैंड ने बहुत ही कम समय में सफलता की नई ऊंचाइयों को छुआ है बीटीएस बैंड के सभी सदस्यों ने यह साबित कर दिया है कि आप अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं तो आपको मेहनत करनी पड़ेगी और अपने सपनों को पूरा करने की ओर ध्यान देना होगा और फिर सफलता आपके कदम चूमेगी बीटीएस म्यूजिक बैंड ने पूरी दुनिया में धूम मचा रखी है और संगीत के दीवानों को थिरकने पर मजबूर किया हुआ है।
यह भी पढ़े:

Leave a Comment

TATA NEW CAR, BEST TATA CAR, LATEST MODEL TATA CAR, TATA PUNCH NEW MODEL, TATA PUNCH PRICE