LoL full form in Hindi | LOL की फुल फॉर्म क्या होती है?

Photo of author

LoL full form in Hindi: जैसा कि हम जानते हैं आजकल लोग सोशल मीडिया से कुछ ज्यादा ही जुड़े हुए हैं और इन्हें इसकी बहुत जानकारी है। आपको तो पता ही होगा कि लोग इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बातचीत करने के लिए शार्ट फॉर्म का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करते हैं जैसे कि good morning को gm और good night को gn ठीक इसी प्रकार लोग laugh out loud  को lol कहते है। आज के आर्टिकल में हम LoL full form in Hindi | LOL की फुल फॉर्म क्या होती है? के बारे जानकारी आप तक पहुचाने वाले है।

LoL full form in Hindi
Image: LoL full form in Hindi

What is LOL

Lol  एक बहुत ही विचित्र सा शब्द है। जिसका प्रयोग लोग इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा करते हैं। Lol का मतलब होता है जोर से हंसना। इस शब्द का प्रयोग लोग अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से बात करते वक्त हंसी ,मजाक व जोक्स के लिए करते हैं क्योंकि यह एक बहुत छोटा सा शब्द है। और लोगों को आज के युग में सोशल मीडिया पर शॉर्ट फॉर्म का इस्तेमाल करना ज्यादा आसान लगता है। लोगों को शॉर्ट फॉर्म यूज करने में ज्यादा आसानी होती है और इससे उनका समय भी व्यस्त नहीं होता है।

LOL Full Form In Hindi

1.Full form of LoL in English :- Laugh out loud  

2. Full form of LoL in Hindi :- जोर से हंसना

Lol शब्द का इस्तेमाल यूरोप और अमेरिका में ज्यादातर किया जाता है। परंतु लोगो का सोशल मीडिया से कुछ ज्यादा ही अपडेटेड होने के कारण इसका इस्तेमाल इंडिया में भी किया जा रहा है। इसीलिए लोगो को जब भी कहीं हंसी वाली बात सुनाई देती है या कहीं फन या जोक्स हो रहे होते हैं तो लोग इसका तुरंत इस्तेमाल करते हैं। परंतु इस शब्द का मतलब हर जगह अलग-अलग होता है – जैसे कि Lots of luck , Lots of love , lost of life , loking on line इत्यादि होता है। इसीलिए इस शब्द का इस्तेमाल लोगों को हर जगह नहीं करनी चाहिए।

LOL शब्द का प्रयोग कब होता है?

इस शब्द का प्रयोग तब किया जाता है जब कोई भी व्यक्ति जोर से हसता है तो लोल शब्द का प्रयोग होता है। लोल की अलग अलग इमोजी का प्रयोग होता है। जिसके प्रयोग अत्यधिक ख़ुशी में मुख्य रूप से किया जाता है।

LOL Full Form

  • Lots of luck
  • Lots of love
  • lost of life
  • loking on line
JOIN TO OUR TELEGRAM CHANNEL
JOIN WITH WHATSAPP GROUP
DAILY QUIZ FOR GOVT. EXAM
GK QUESTION PDF HERE
CURRENT AFFAIRS

Conclusion

लोगों की इंटरनेट व सोशल मीडिया से अपडेटेड होने के कारण शॉर्ट फॉर्म का ज्यादा इस्तेमाल होने लगा है। लोग मैसेज में बात करते वक्त या आमने सामने बात करते वक्त अक्सर शॉर्ट फॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। परंतु ऐसे शार्ट फॉर्म वाले शब्द का प्रयोग हर जगह नहीं करना चाहिए क्योंकि आज भी बहुत से लोगों को इन सब चीजों के बारे में जानकारी नहीं होती है और वे इसका गलत मतलब निकाल लेते हैं। आज के आर्टिकल में हमने LoL full form in Hindi | LOL की फुल फॉर्म क्या होती है? के बारे में जानकारी आप तक पहुचाई है।

यह भी पढ़े: PSU Full Form In Hindi | PSU की फुल फॉर्म क्या होती है?

FAQ

LOL का मतलब क्या होता है?

लोल का मतलब इमोजी या हाहा होता है

LOL मीनिंग इन हिंदी क्या है:

इसकी कई सारी फुल फॉर्म होती है जैसे:Lots of luck , Lots of love , lost of life , loking on line इत्यादि

LOL की फुल फॉर्म क्या होती है?

LOL को हिंदी में जोर से हसना भी कहते है

LOL Full Form In English

Laugh out loud

मेरा नाम राहुल सिंह है। मैं EntranceExamZone वेबसाइट का मालिक हूँ। मेरी रूचि नई सामग्री को आप तक पहुँचाने में अधिक है। इसलिए मेने अपनी यह वेबसाइट बनाकर आप तक हर नई जानकारी पहुंचाने का लक्ष्य लिया है। मेरे पास 3 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और मैं 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ।

Leave a Comment