Smart Coin App से लोन कैसे लें. पूरी जानकारी हिंदी में।

Photo of author

Smart Coin App Se Loan Kaise Le (Smart Coin App से लोन कैसे लें ): दोस्तों वर्तमान समय में पैसा हर एक व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण हो चुका है, लेकिन हर किसी व्यक्ति के पास हमेशा पैसा उपलब्ध नहीं रहता है। और कई बार ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है, कि वह समय आपको पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत होती है और आपके पास पैसे उपलब्ध ना होते हैं। तो इस समस्या को ठीक करने में वर्तमान समय में आपको इंटरनेट पर कई अलग-अलग प्रकार के एप्लीकेशन देखने को मिल जाते हैं। जो कि आपको बहुत ही आसान प्रक्रिया से मोबाइल के माध्यम से ही पर्सनल लोन दे देते हैं।

Smart Coin App से लोन कैसे लें
Image : Smart Coin App से लोन कैसे लें

वैसे तो दोस्तों इंटरनेट पर आपको कई अलग-अलग प्रकार के ऐसे एप्लीकेशन मिल जाते हैं। जो कि आपको पर्सनल लोन लेने का दावा करते हैं, लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें, कि लोन एप्लीकेशन में कुछ एप्लीकेशन फेक भी होते हैं। इसलिए आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं, जो कि आपको बहुत ही आसान प्रक्रिया के साथ स्मार्टफोन के माध्यम से ही पर्सनल लोन उपलब्ध करवाता है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको Smart Coin App से लोन कैसे लें(smart coin app se loan kaise le) उसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

Smart Coin App क्या है

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जिस लोन एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं। उसका नाम “Smart Coin Instant Personal Loan App” है यह एक प्रकार का इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप मात्र 5 मिनट में अपने लोन की राशि को अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हैं। इसके साथ ही हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि स्मार्ट कॉइन एप एक विश्वास जनक एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन से आप लोन ले सकते हैं यह एप्लीकेशन आपको बिना किसी का भी कार्रवाई के बहुत ही आसानी से लोन उपलब्ध करवा देता है।

Smart Coin App से कितने रुपए तक का लोन मिलता है

दोस्तों जब भी आप किसी लोन एप्लीकेशन या लोन कंपनी के माध्यम से लोन लेते हैं, तो आपको यह भी जानना जरूरी है, कि आखिर इस कंपनी से हमें कितने रुपए तक का लोन मिल सकता है। वैसे हम आज बात कर रहे हैं, स्मार्ट पॉइंट एप्लीकेशन के बारे में तो स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले आपको यह बता देते हैं, कि स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन से आप को मैक्सिमम कितने रुपए तक का लोन उपलब्ध करवाया जा सकता है।

स्मार्ट कोई एप्लीकेशन के माध्यम से आप 4000 से लेकर ₹10,00,00 तक का पर्सनल लोन बहुत आसानी से ले सकते हैं। साथी हम आपको बता देते हैं, कि आप इस एप्लीकेशन से जो भी लोन लेते हैं। उसको आप मात्र 5 मिनट में अपने बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

Smart Coin App से कितने समय तक का लोन मिलता है

है दोस्तों आपको हम यह भी बता देते हैं कि इस ‌‌‍‍‍Smart Coin App के माध्यम से आखिर कितने समय तक का लोन मिलता है। जब भी आप किसी कंपनी से लोन लेते हैं, तो आप यह भी जरूर सुनिश्चित कर लें, कि इस कंपनी से आपको कितने समय तक लोन मिलता है। क्योंकि उस लोन को चुकाने का भी एक लिमिटेड समय होता है। उस समय के अंदर ही आपको सलाम को चुकाना होता है, तो यह बात जानना बहुत ही जरूरी है।

वैसे तो आपको जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी द्वारा लोन की वापसी करने का समय लोन पर निर्धारित करती है, कि आखिर लोन कितने रुपए का है। उस हिसाब से यह सूचित किया जाता है, कि इस लोन को वापस भरने में आपको कितने दिन का समय मिलता है।

लेकिन स्मार्ट कोई एप्लीकेशन में आपको 62 दिनों से लेकर 106 दिन तक लोन की राशि को वापस भरने का समय मिलता है, तो आप उस समय में आपने लोन की राशि को भर दें।

Smart Coin के लोन पर आपको कितना ब्याज देना होगा?

दोस्तों जब भी हम किसी एप्लीकेशन से या किसी कंपनी से लोन लेते हैं, तो सबसे पहले हमें यह जरूर जान लेना चाहिए कि आखिर यहां से लोन लेने पर आपको कितना ब्याज देना पड़ेगा।

अगर आप स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन से लोन ले रहे हैं, तो हम आपको जानकारी के लिए बता दें, कि यहां पर आपको 0% से लेकर 30% तक की ब्याज दर देखने को मिल जाती है, जो कि आपके लोन को देख कर लगाया जाता है।

Smart Coin से लोन लेने के लिए आपको किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

वैसे तो दोस्तों स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन है, कि एंड्राइड एप्लीकेशन है और यहां पर आपको इंस्टेंट पर्सनल लोन मिलता है। लेकिन कोई भी कंपनी जब अपने एक ग्राहक को लोन देती है,‌तो उसे कुछ तो आईडी प्रूफ जरूर लेती है, तो अगर आप भी स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन से लोन ले रहे हैं, तो आपको यह जानना जरूरी है। कि आखिर यहां से लोन लेने के लिए आपको कौन-कौन सी आईडी प्रूफ देने होंगे।

दोस्तों Smart Coin एप्लीकेशन से लोन( smart coin app se loan kaise le ) लेने के लिए आपको एक तो एड्रेस प्रूफ देना होता है, जो कि आपका आधार कार्ड है। साथ‌ ही आपसे यह कंपनी आपका पैन कार्ड भी मांगती है। इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होती हैं।

Smart Coin से कौन-कौन लोन ले सकता है?

दोस्तों अगर आप भी स्मार्ट कॉइन इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन से लोन लेना चाहते हैं, तो आपको यह बता दें कि इस कंपनी का एक क्राइटेरिया होता है। अगर उस क्राइटेरिया का कोई कस्टमर होता है, तो यह कंपनी उसी को लोन देती है। इसलिए अगर आप इस कंपनी से लोन लेना चाहते हैं, तो आप अपनी eligibility एक बार जरूर चेक कर ले।

  1. लोन लेने वाला व्यक्ति भारत का निवासी होना चाहिए।
  2. एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना अनिवार्य है।
  3. लोन लेने से पहले आपके पास एक बैंक अकाउंट होना अनिवार्य है, और उस बैंक अकाउंट में ही आपको लोन का अमाउंट दिया जाएगा।

Smar‌t Coin से लोन कैसे ले? | smart coin app se loan kaise le

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आप को स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन के बारे में संपूर्ण जानकारी दो दे दी है। लेकिन अब महत्वपूर्ण मुद्दा यह रह जाता है कि आखिर इस एप्लीकेशन से लोन कैसे लें नीचे दिए गए निम्नलिखित के माध्यम से आप इस एप्लीकेशन से बहुत आसानी से लोन ले सकता है।

  1. दोस्तों सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना है, और स्मार्ट कॉइन इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन को सर्च करना है।
  2. फिर आपको उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है।
  3. जब आपका एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाता है, तो आप उस एप्लीकेशन को ओपन कर ले, और अपने मोबाइल नंबर को डालकर लॉगिन करें।
  4. लॉगइन के बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा तो आपको उसको डीपी को डालकर अपने मोबाइल नंबर को वेरीफाई भी कर ले।
  1. फिर इस एप्लीकेशन द्वारा आपको कोई परमिशन मांगी जाएगी जो कि आप Allow कर ले।
  2. फिर आपको इस एप्लीकेशन में अपनी जीमेल आईडी पर डाल देनी है।
  3. फिर इस कंपनी द्वारा आपके बारे में कुछ पर्सनल इंफॉर्मेशन दी जाती है, तो आप उस इंफॉर्मेशन को भर दें।
  4. एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले आपको आपकी सैलरी स्लिप बिहार बैंक अकाउंट का 3 महीने का स्टेटमेंट मांगा जाएगा।
  5. इतना करने पर ही आपको यह कंपनी हजार पर का लोन दे रही है। वह भी 2 महीनों के लिए।
  6. आपको यहां पर ₹523 की दो EMI भरनी होगी। जो आपको 2 महीने में देनी होगी।

एसबी सिंपल स्टेप को फॉलो करके आप आसानी से स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन से लोन ले सकते हैं।

Read Also :- PUBG की फुल फॉर्म होती है? | PUBG Full Form In Hindi

Conclusion

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हमने आपको Smart Coin App से लोन कैसे लें(smart coin app se loan kaise le). उसके बारे में विस्तार से जानकारी दि हैं। हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा, और आपको आज के इस आर्टिकल से बच्चे कुछ सीखने को भी मिला होगा।

FAQ

Smart Coin App क्या है?

यह एक प्रकार का इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने मोबाइल के जरिये लोन ले सकता है

Smart Coin एप्लीकेशन से व्यक्ति को कितना लोन मिल सकता है?

यह एप्लीकेशन जिसमे लोन व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर से पर एप्रूव्ड होता है यदि व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर बेहतरीन है तो व्यक्ति को पहली बार में भी 15000 से 30000 का लोन मिल सकता है परन्तु यदि व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर बहुत काम है तो व्यक्ति को 5000 या 3000 का लोन मिल सकता है

क्या Smart Coin App से लोन राशि डायरेक्ट बैंक में आएगा?

जी हां इस एप्लीकेशन से लिया गया लोन डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में ट्राँसफर होगा

Smart Coin App के लोन की क़िस्त कैसे कटेगी?

जब आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेते है तो आपके लोन अमाउंट को बैंक में ट्रांसफर करने से पहले ऑटो डेबिट प्रोसेस को बैंक से वेरीफाई किया जाता है उसके बाद में आपको लोन का पैसा दिया जाता है अतः इस एप्लीकेशन से लोन लेने के बाद लोन की क़िस्त आपके बैंक अकाउंट से ऑटोमेटिक काट जाएगी इसके अलावा आप देय तिथि से पहले इस लोन की क़िस्त को मनुअल भी भर सकते है

क्या Smart Coin App से लिए गए लोन को प्री क्लोज कर सकते है?

जी हां इस एप्लीकेशन से लिए गए लोन को आप प्री क्लोज कर सकते है यदि आप लोन को प्री क्लोज करते है तो आपको इंट्रेस्ट जाएगा

Smart Coin App में कितना इंट्रेस्ट लगता है?

इस एप्लीकेशन से माध्यम से यदि आप लोन लेते है तो आपको 2% प्रति महीना का इंट्रेस्ट लगता है

Smart Coin एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए जरुरी doucment कौन कौनसे है?

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज निम्न है
पूरा नाम
सक्रिय फोन नंबर
जन्म तिथि और लिंग
वर्तमान आवासीय पता और पिनकोड
रोजगार की स्थिति
मासिक आय
पैन कार्ड नंबर

मेरा लोन एप्लीकेशन रिजेक्ट क्यों हुआ?

स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन में लोन के रिजेक्ट होने के कई कारण हो सकते है जैसे का आपका क्रेडिट स्कोर, पुराने लोन की बकाया क़िस्त, वर्तमान में Already लोन, सिबिल रिपोर्ट नई होने पर भी आपका लोन एप्लीकेशन रिजेक्ट हो सकता है

Smart Coin App से लोन लेने के लिए कितनी सैलरी होनी चाहिए?

इस एप्लीकेशन के माध्यम से यदि आप लोन के लिए अप्लाई करते है तो आपको 15000 रुपये की सैलरी बतानी अवश्य है

Leave a Comment