501+ शानदार तरीके से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye | Internet Se Paise kaise kamaye

Photo of author

Paise Kaise kamaye | Online Paise Kaise Kamaye | Rojana Paise Kaise Kamaye | Internet Se Paise Kaise Kamaye | App Se Online Paise Kaise Kamaye | Paise Kamane Vaale Apps | डेली पैसे कैसे कमाए | इन्टरनेट से पैसे कैसे कमाए | ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | 1000 रोजा कैसे कमाए | डेली पैसे कैसे कमाए

आज के समय में टेक्नोलॉजी की दुनिया दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोगों को पैसे कमाने की चिंता लगी रहती है। लेकिन उनको बताना चाहूंगा कि आज की इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में पैसे कमाने के हजारों तरीके ऐसे मौजूद है। जिनका प्रयोग करके आप घर बैठकर भी पैसा कमा सकते हैं। आपको पैसा कमाने के लिए कहीं पर गांव छोड़कर जाने की जरूरत नहीं है।

आप अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप के जरिए ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। जिसके बारे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे आज का हमारा यह आर्टिकल जिसमें हम आपको ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए (Online Paise Kaise Kamaye) और इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए (Internet Se Paise Kaise Kamaye) इसके बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

501+ शानदार तरीके से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye | Internet Se Paise kaise kamaye
ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye | Internet Se Paise kaise kamaye

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Online Paise Kaise Kamaye

विषय सूची

आज की टेक्नोलॉजी की दुनिया ऑनलाइन पैसा कमाने के पीछे पड़ी हुई है। ऑनलाइन पैसा कमाना आज के समय में आसान हो गया है। जिन व्यक्ति के मन में इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए (Internet Se Paise Kaise Kamaye) और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए (Online Paise Kaise Kamaye) इस प्रकार के सवाल है। उन लोगों को आज का हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए। आज के आर्टिकल में हम आपको ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए (Online Paise Kaise Kamaye) इसके बारे में डिटेल में जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

ब्लॉगिंग से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Blogging Se Online Paise Kaise Kamaye

जब भी व्यक्ति ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए इसके बारे में सोचते है तो आपको ऐसे में सबसे पहले ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए यह बात सामने आती हैआज हम आपको नीचे ब्लॉगिंग से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी देने का प्रयास करेंगे

ऑनलाइन वेबसाइट बनाना काफी

ऑनलाइन सर्वे करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Survey Se Online Paise Kaise Kamaye

यदि आप भी ऑनलाइन सर्वे करके पैसा कमाना चाहते हैं, तो ऐसे में आपको ऑनलाइन सर्वे वर्क के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

जब आप विजिट कर देते हैं, तो वहां से आपको प्रोडक्ट के रिव्यू करने और प्रोडक्ट की सर्विस के बारे मे अपने विचार प्रकट करने होते हैं।

ऐसा करने के बाद आपको उसके बदले पैसा दिया जाता है। ऑनलाइन सर्वे करने वाली बहुत सारी वेबसाइट है। जहां पर आप पार्ट टाइम काम करके भी पैसा कमा सकते हैं।

Best SuitableCollage Students, Marketing Expert
Investment Free To Use
Time4 – 5 Hour
income50k-60k

ऑनलाइन सर्वे कितने प्रकार के होते हैं

जो व्यक्ति सर्वे करके पैसा कमाना चाहता है। उस व्यक्ति के लिए बताना चाहूंगा कि ऑनलाइन सर्वे करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन सर्वे कितने प्रकार का होता है इसकी जानकारी नीचे कुछ इस प्रकार से प्रदान करवाई जा रही हैः

  • ब्रांड अवेयरनेस मार्केट रिसर्च 
  • प्रोडक्ट बेस्ड मार्केट रिसर्च 
  • कंजूमर इंसाइड मार्केट रिसर्च

ऑनलाइन सर्वे से कितना पैसा कमा सकते हैं?

जब आपके दिमाग में ऑनलाइन सर्वे का काम आता है तो आपने भी देखा होगा कि ऑनलाइन सर्वे करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इसका गणिती आकलन देखा जाए तो ऑनलाइन सर्वे करके आप $1 से लेकर $20 प्रतिदिन कमा सकते हैं। जितना टाइम आप सर्वे करने में और अपने विचार प्रोडक्ट के प्रति प्रकट करते हैं। 

उसी आधार पर आपको अलग-अलग पेमेंट मिलता है। लेकिन इस काम को आपको धैर्य के साथ करना होगा। शुरुआत में आपकी इनकम कम होगी। लेकिन धीरे-धीरे आपकी इनकम बढ़ती जाएगी।

Online Survery करके घर बैठे रहती अच्छे पैसे कमा सकता है इसके लिए व्यक्ति के पास स्मार्टफोन होना जरूरी है।

Fiverr से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Fiverr Se Online Paise Kaise Kamaye

Fiverr एक तरह से फ्री लॉन्चिंग वेबसाइट ही है। जो आपको अलग-अलग प्रकार के प्रोडक्ट के बारे में लिखने का मौका देती है। इसके अलावा आप इस प्रकार की वेबसाइट के माध्यम से कंटेंट राइटिंग के काम के साथ-साथ वेब डिजाइनिंग वीडियो डिजाइनिंग एप डेवलपमेंट की बुक डिजाइनिंग इटली काम ले सकते हैं। यहां पर आपको डॉलर में पैसा मिलता है। 

फीवर से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी एक स्किल में बेहतर बनना होगा। यहां पर हर तरह के अलग-अलग प्रोजेक्ट आपको आसानी से मिल जाते हैं। उनमें से किसी भी प्रोजेक्ट का चयन करके आप अपने काबिलियत के दम पर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

Best SuitableCollage Students, Marketing Expert
Investment Free To Use
Time4 – 5 Hour
income60k

Fiverr से पैसे कमाने के बेस्ट तरीके

यह एक प्रकार की Freelance वेबसाइट है। जहां पर आप को दुनियाभर के लाखों प्रोजेक्ट मिल जाएंगे। इस वेबसाइट के जरिए पैसा कमाने के तरीकों की यदि बात की जाए तो नीचे कुछ इस प्रकार से अलग-अलग प्रकार के तरीके उपलब्ध करवाए गए हैंः

  • कंटेंट राइटिंग के माध्यम से Fiverr से पैसे कमाए
  • वेब डिजाइन के माध्यम से Fiverr से पैसे कमाए
  • एप्लीकेशन डिजाइन के माध्यम से Fiverr से पैसे कमाए
  • वीडियो एडिटिंग के जरिए Fiverr से पैसे कमाए
  • कमेंट और रिव्यू करके Fiverr से पैसे कमाए

Fiverr से कितना पैसा कमा सकते हैं?

फाइबर से पैसा कमाने कि कोई लिमिट नहीं है या एक प्रकार का ऑनलाइन बिज़नस माना जाता है। फाइबर के जरिए आप अपने खाली समय को सही जगह पर सदुपयोग करते हुए अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यहां पर पैसे कमाने की कोई भी लिमिट नहीं है। 

आप $5 से लेकर रोजाना $5000 तक कमा सकते हैं। जितना आप काम करेंगे उतना पैसा आपको इस वेबसाइट के जरिए मिलेगा और यहां पर सबसे अच्छी बात यह है कि बहुत सारे अलग-अलग कैटेगरी के प्रोजेक्ट मिलते हैं। आप अपनी इच्छा अनुसार और अपनी रूचि के अनुसार किसी भी प्रोजेक्ट में काम करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं। 

“यहां पर व्यक्ति को अपने रूचि के अनुसार हर तरह का प्रोजेक्ट मिल जाता है। आप अपने हिसाब से किसी भी प्रोजेक्ट में शामिल होकर पैसा कमा सकते हैं।”

वर्चुअल असिस्टेंट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Virtual Assistant Se Online Paise Kaise Kamaye

वर्चुअल असिस्टेंट बन कर पैसे कमाने की यदि बात की जाए तो वर्चुअल असिस्टेंट एक तरह से आम असिस्टेंट के जैसा ही होता है। वर्चुअल असिस्टेंट कहीं पर भी बैठकर काम कर सकता है। वर्चुअल असिस्टेंट के माध्यम से आपको घर बैठे कई प्रोजेक्ट को दिया जाता है। वही प्रोजेक्ट को पूरा करके आप पैसा कमा सकते हैं। 

वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर यदि आप काम करते हैं, तो आपको कई प्रकार के प्रोजेक्ट जैसे कि डाटा एंट्री, मार्केटिंग एनालिसिस, ईमेल मार्केटिंग, बिजनेस रिसर्च, वर्चुअल कंटेंट राइटिंग और मोबाइल मार्केटिंग जैसे काम मिल सकते हैं। आप किसी भी एक काम का चयन करते हुए अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Best SuitableCollage Students, Marketing Expert
Investment Free To Use
Time3-4 Hour
income80k – 1 Lakh

 

वर्चुअल असिस्टेंट कैसे और कौन बन सकते हैं

वर्चुअल असिस्टेंट बनना बहुत ही आसान है। वर्चुअल असिस्टेंट बनने के लिए आपके पास किसी भी स्पेशल सब्जेक्ट में डिग्री होना जरूरी नहीं है। आप अपने मेहनत और टैलेंट के दम पर बैठकर असिस्टेंट बन सकते हैं। वर्चुअल असिस्टेंट बनने के लिए आपके पास इंटरनेट होना जरूरी है। और एक लैपटॉप या स्मार्टफोन होना जरूरी है जिसके जरिए आप वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर घर बैठे बैठे काम कर सकते हैं।

वर्चुअल असिस्टेंट के फायदे क्या होते हैं

वर्चुअल असिस्टेंट के फायदे की बात की जाए तो आज के समय में हर व्यक्ति ऑनलाइन और घर बैठे काम करने के बारे में सोचता रहता है। ऐसे में आप वर्चुअल असिस्टेंट बंद कर घर बैठे काम कर सकते हैं। इसके अलावा जितनी भी नई कंपनियां खुल रही है। उन सभी कंपनियों के द्वारा ऑफिस में लोगों को बुलाकर काम कराने की बजाय वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर घर बैठे लोगों को काम दिया जा रहा है।

जिससे कंपनी का कई प्रकार से खर्चा कम हो जाता है। भविष्य के लिए वर्चुअल असिस्टेंट की नौकरी या भविष्य में वर्चुअल असिस्टेंट का बिजनेस एक बेहतरीन ऑप्शन होने वाला है।

वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर व्यक्ति अपना खुद का विजन तैयार कर सकता है। वर्चुअल असिस्टेंट तौर पर काम करने वाले व्यक्ति पर किसी भी प्रकार का समय का दबाव नहीं होता है और ना ही व्यक्ति को अपने जिंदगी के समय को दबोच ना पड़ता है। आप अपनी इच्छा अनुसार काम कर सकते हैं और इच्छा ना होने पर काम ना भी करें तो भी चलता है।

वर्चुअल असिस्टेंट से पैसे कमाने के तरीके

वर्चुअल असिस्टेंट बंद कर पैसे कमाने के तरीकों की यदि हम बात की जाए, तो ऐसे में वर्चुअल असिस्टेंट के प्रकार के बारे में जानना बहुत जरूरी है। वर्चुअल अस्सिटेंट मुख्य रूप से तीन प्रकार का होता हैः

एडमिन सपोर्ट वर्चुअल असिस्टेंट 

एडमिन सपोर्ट वर्चुअल असिस्टेंट जिसमें आपको मुख्य रूप से किसी भी व्यक्ति को एप्लीकेशन या वेबसाइट में लॉग इन करने में कोई प्रकार की समस्या हो रही है। ऐसे में उस समस्या का समाधान आप एडमिन सपोर्ट के तौर पर कर सकते हैं। इस प्रकार के काम करने वाले व्यक्ति को एडमिन सपोर्ट वर्चुअल असिस्टेंट कहा जाता है।

ई-कॉमर्स वर्चुअल असिस्टेंट 

ई-कॉमर्स वेबसाइट जहां पर प्रोडक्ट को बेचने का काम होता है। ऐसे में आपको वहां वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर प्रोडक्ट को लिस्ट करना प्रोडक्ट को शेयर करने से संबंधित कई प्रकार की इंफॉर्मेशन अपडेट करना। प्रोडक्ट की बेहतर इमेज और बेहतर डिस्काउंट के साथ प्राइस को सेट करना इत्यादि काम करने होते हैं। इस प्रकार के काम करके आप ई कॉमर्स वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर पैसा कमा सकते हैं।

डाटा एंट्री एंड वेबसाइट रिसर्च वर्चुअल असिस्टेंट

लोगों को डाटा एंट्री का काम सौंपा जाता है। डाटा एंट्री का काम आपको किसी भी अलग फॉर्मेट में जैसे कि ऑडियो फॉर्मेट में या हैंड राइटिंग फॉर्मेट में दिया जाएगा आपको उसे टाइप करके Docs और पीडीएफ फॉर्मेट में पुनः सबमिट करना होता है। इस प्रकार का काम करके आप पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा वेबसाइट Reserach वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर भी आप काम कर सकते हैं।

“इन तरीकों में से किसी भी तरीके का चयन करते हुए आप वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।”

आर्टिकल लिख कर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Article Writing Se Online Paise Kaise Kamaye

आज के समय में कंटेंट राइटिंग का काम एक बेहतरीन और उस लेवल का काम माना जाता है। लेखक बनकर व्यक्ति अच्छा पैसा कमा सकता है। लेकिन इसके लिए व्यक्ति के पास लिखने की क्षमता और skill होना बहुत जरूरी है इंटरनेट पर सही तरीके से रिसर्च करके आपको लिखने का एक अनुभव होना चाहिए। यदि आपके पास यह अनुभव है, तो आप कंटेंट राइटर बन कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

कंटेंट राइटर की जरूरत हर लैंग्वेज में रहती है। लाखों लोग अपने वेबसाइट और ब्लॉग को मैनेज करने के लिए कंटेंट राइटर को हायर करते हैं। ऐसे में आप रोजाना चार से 5 घंटे कंटेंट राइटिंग का काम करके हजार रुपए आराम से प्रति महीना कमा सकते हैं।

Best SuitableCollage Students, Marketing Expert, Anybody
Investment Free To Use
Time10-12 Hour
income20k -50k

कंटेंट राइटिंग से पैसा कमाने के बेस्ट तरीके

आर्टिकल लिखकर पैसा कमाने के यदि बेस्ट तरीकों की बात की जाए, तो आप इंटरनेट पर मौजूद बहुत सारी फ्रीलांसर वेबसाइट से कांटेक्ट करके आर्टिकल राइटिंग का काम ले सकते हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी किसी भी ब्लॉग के मालिक से डायरेक्ट कांटेक्ट करके कंटेंट राइटिंग का काम हासिल कर सकते हैं। कंटेंट राइटिंग के पैसा कमाने के बेस्ट तरीके कुछ इस प्रकार से है।

1. Freelancer

फ्रीलांसर वेबसाइट जो एक लोकप्रिय वेबसाइट है। इस वेबसाइट का प्रयोग करके आप कंटेंट राइटिंग का काम प्राप्त कर सकते हैं। यह वेबसाइट आपको कंटेंट राइटिंग का काम बल्क में उपलब्ध करवाता है। यह वेबसाइट लंबे समय से लोगों को कंटेंट राइटिंग और अन्य अलग-अलग तरह के प्रोजेक्ट प्रदान करवा रही हैं और अच्छे पैसे भी लोगों को इस वेबसाइट से कमाने का मौका मिल रहा है।

2. upwork

अपवर्क वेबसाइट जो आज के समय में एक लोकप्रिय कंटेंट राइटिंग वेबसाइट बन गई है। यहां से लाखों लोग कंटेंट राइटिंग के जरिए पैसा कमा रहे हैं। ऐसे में आप भी अब वर्क वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर कंटेंट राइटिंग का काम प्राप्त कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

3. constant Contant 

इस वेबसाइट के जरिए लोगों को कंटेंट राइटिंग का काम दिया जाता है। ऐसे में आप भी इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर कंटेंट राइटिंग का काम ले सकते हैं और उसके बदले आपको पैसे दिए जाएंगे।

इनमें से किसी भी तरीकों का चयन करते हुए आर्टिकल राइटिंग का काम प्राप्त कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

“कंटेंट राइटिंग भविष्य के लिए एक बेहतरीन ऑनलाइन जॉब में से एक माना जाने वाला काम है और यहां से अच्छे पैसे भी कमाए जा सकते हैं।”

कंटेंट राइटिंग के लिए अन्य वेबसाइट

  • free up
  • guru
  • textbroker
  • problogger job board
  • people per hour
  • freckles
  • fiverr

“यह सभी वेबसाइट व्यक्ति को अच्छा पैसा कमाने का मौका देती है। यहां पर आप ऑनलाइन कंटेंट राइटिंग का काम कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।”

यूट्यूब से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Youtube Se Online Paise Kaise Kamaye

आज के समय में लाखों लोग यूट्यूब पर चैनल बनाने और यूट्यूब से पैसा कमाने के पीछे लगे हुए हैं। यूट्यूब से पैसा कमाना आज के समय में लोगों के लिए बहुत ही आसान ऑनलाइन पैसा कमाने का एक नया जरिया बन चुका है। ऑनलाइन पैसा कमाने का जरिया पिछले कई सालों से एक कार गार और रामबाण उपाय के रूप में साबित हुआ है। लाखों लोग जो हर टाइम टीम से 4 घंटे काम करके अच्छा पैसा यूट्यूब से कम आ रहे हैं।

यू ट्यूब से पैसा कैसे कमाए इसके बारे में यदि बात की जाए तो यूट्यूब से पैसा कमाने के लिए आपको एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा यूट्यूब चैनल बनाने के बाद आप अपने यूट्यूब चैनल पर बेहतरीन और उच्च क्वालिटी के वीडियो डाल सकते हैं। उच्च क्वालिटी के वीडियो जो आपके यूट्यूब चैनल को ग्रो करने में मदद करेंगे।

Best SuitableCollage Students, Marketing Expert, Student
Investment Free To Use
Time4 – 5 Hour
income50k – 5Lakh

यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने के तरीके

यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने के तरीकों की यदि हम बात करें, तो नीचे कुछ इस प्रकार से यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने के तरीके हैं। जिनका चयन करते हुए आप भी अपने यूट्यूब चैनल के जरिए अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

1. एडवर्टाइजमेंट के जरिए

जिस प्रकार से ब्लॉग और वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के साथ मोनेटाइज किया जाता है। उसी प्रकार आपके यूट्यूब चैनल को भी गूगल ऐडसेंस के साथ मोनेटाइज करने का मौका मिलता है। यहां गूगल ऐडसेंस जरिए आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज कर सकते हैं। हालांकि यूट्यूब चैनल को गूगल ऐडसेंस के लिए मोनेटाइज करने से पहले आपको इसका क्राइटेरिया पूरा करना होगा।

मोनेटाइज के बाद आपको इंप्रेशन और क्लिक के हिसाब से यूट्यूब वीडियो पर आने वाले View के आधार पर अच्छा पैसा मिलता है। लोग यहां पर लाखों रुपए कमा रहे हैं। यहां करीब तीन हजार view का $1 आराम से मिल जाता है।

2. स्पॉन्सर के माध्यम से

यूट्यूब चैनल हो चाहे कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट हो यदि आपके चैनल की लोकप्रियता या आपके सोशल मीडिया अकाउंट की लोकप्रियता अधिक है तो आपको स्पॉन्सरशिप के ऑफर अक्सर मिलते रहते हैं। स्पॉन्सर के माध्यम से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं यदि आपका नेटवर्क अच्छा है और आपका यूट्यूब चैनल बेहतर लेवल पर है। कहने का मतलब यह है, कि आपके यूट्यूब चैनल की लोकप्रियता अधिक है, तो आपको गूगल ऐडसेंस से भी अधिक पैसा स्पॉन्सरशिप के जरिए कमाने का सुनहरा अवसर मिल जाता है। 

3. एफिलिएट के माध्यम से

सोशल मीडिया में जब व्यक्ति के पास टीम तैयार हो जाती है।  यह व्यक्ति के पास ऑडियंस जनरेट हो जाती है तो उसके बाद व्यक्ति उस ऑडियंस का उपयोग कहीं पर भी करके अच्छे पैसा कमा सकता है। यूट्यूब के चैनल पर आप अपनी एफिलिएट प्रोडक्ट या एफिलिएट लिंक का जिक्र कर सकते हैं और डिस्क्रिप्शन में लिंक देकर वहां से भी अच्छा पैसा जनरेट कर सकते हैं।

यूट्यूब से पैसे कमाने की अन्य बेस्ट तरीके

  • अपना कोर्स सेल करके
  • अपनी वेबसाइट पर ट्रैफिक भेज कर
  • किसी भी व्यक्ति के चैनल को रिव्यू करके
  • अपने एप्लीकेशन या किसी अन्य के एप्लीकेशन पर डाउनलोडर ला कर
  • अपने खुद के प्रोडक्ट को प्रमोट करके

“यूट्यूब से लोग करोड़ों रुपए कमा रहे हैं आप भी यूट्यूब के जरिए अपना यूट्यूब चैनल बनाकर पैसे कमा सकते हैं।”

वेबसाइट और एप्लीकेशन का रिव्यू करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Website & App Review Se Online Paise Kaise Kamaye

अब यदि वेबसाइट या एप्लीकेशन के वीरू करके पैसे कमाने की बात आती है तो जब कोई भी वेबसाइट या एप्लीकेशन कंपनी के द्वारा लॉन्च किया जाता है,तो उसके बाद कंपनी बहुत सारे लोगों को वेबसाइट को एप्लीकेशन रिव्यू करने का काम सौंप दी है। ऐसे में आपको उस वेबसाइट या एप्लीकेशन को रिव्यू करके अपने अनुसार कमेंट के जरिए बताना होता है कि आपको यह वेबसाइट कैसी लगी या फिर इस वेबसाइट में क्या कमी है और क्या इंप्रूवमेंट करने की जरूरत है। इन सभी चीजों का जिक्र करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Best SuitableAnybody
Investment Free To Use
Time3 – 4 Hour
income50 k 

वेबसाइट को एप्लीकेशन से रिव्यू करके पैसे कमाने के बेस्ट तरीके

हर ऑनलाइन काम को करने के बहुत सारे तरीके होते हैं। इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट मौजूद हैं। जिनके जरिए आपको रोजाना नए वेबसाइट पर नए एप्लीकेशन के रिव्यु का काम मिलता है। क्योंकि दिन प्रतिदिन नई-नई वेबसाइट कंपनियों के द्वारा लांच की जाती है और उन कंपनियों को अपने वेबसाइट को और अधिक इंप्रूव करने के लिए लोगों के द्वारा साझा किया गया फीडबैक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसे में कंपनी के द्वारा इस प्रकार के काम यूजरटेस्टिंग वेबसाइट को सौंपा जाता है।

Uerstesting.com वेबसाइट के माध्यम से हर व्यक्ति को एप्लीकेशन और वेबसाइट रिव्यू करने का काम मिलता रहता है। यह एक लोकप्रिय वेबसाइट है। जहां बल्क में काम उपलब्ध है। 

वेबसाइट ओर एप्लीकेशन को रिव्यू कर के कितने पैसे कमा सकते हैं

आपको हर एप्लीकेशन या हर वेबसाइट को 20 मिनट तक अच्छे से और बीवी करना होता है। उसके बाद आपके द्वारा रिव्यू की गई इंफॉर्मेशन को कंपनी तक शेयर करना होता है। ऐसा करने के बाद आपको प्रत्येक रिव्यू का $10 दिया जाता है और इस प्रकार से आप रोजाना पांच से 10 एप्लीकेशन यह वेबसाइट को Review करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

वेबसाइट और एप्लीकेशन रिव्यू वाली वेबसाइट

  1. Apppicker.com
  2. appszoom.com
  3. apps-top.com
  4. producthunt.com
  5. mobileappdaily.com
  6. getapp.com
  7. feedmyapp.com

“वेबसाइट और एप्लीकेशन रिव्यु का काम कभी खत्म नहीं होने वाला है ऐसे में आप इस काम को शुरू कर सकते हैं।”

एफिलिएट मार्केटिंग से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Affiliate Marketing Se Online Paise Kaise Kamaye

आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने का नाम जब लिया जाता है। तब एफिलिएट मार्केटिंग का नाम भी शामिल हो जाता है। एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए पैसे कमाने के बहुत सारे सुनहरे अवसर सभी प्रकार की वेबसाइट के द्वारा प्रदान करवाया जाता है। आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए लोगों को पैसा कमाने का मौका मिलता है और कंपनी को एफिलिएट प्रोग्राम के जरिए बेहतरीन सेल मिलती है।  

ऐसे में कंपनी अपनी वेबसाइट को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए ऐसी एक प्रोग्राम को मुख्य रूप से लोगों तक ताजा करती है। जिससे अधिक से अधिक लोग ऐसी एक अकाउंट बनाकर उनकी वेबसाइट को शेयर करें और वहां से कंपनी और एफिलिएट मार्केटिंग करने वाले व्यक्ति दोनों को फायदा हो सके। 

Best SuitableCollage Students, Marketing Expert
Investment Free To Use
Time4 – 5 Hour
income5 k – 5Lakh

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के तरीके

एफिलिएट मार्केटिंग के पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं जिसकी जानकारी हम आपको नीचे कुछ इस प्रकार से दे रहे हैंः

1. ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से एफिलिएट मार्केटिंग करें

यदि आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपना ब्लॉग या वेबसाइट बनाना होगा या आपके पास पहले से ब्लॉग या वेबसाइट मौजूद है तो वहां पर आपको अपने एफिलिएट अकाउंट की लिंक या एफिलिएट प्रोडक्ट की लिंक अट्रैक्टिव तरीके से लगानी होगी। 

जिसकी वजह से यदि आपके ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से आपके एफिलिएट लिंक दे कोई प्रोडक्ट खरीदता है, तो उस प्रोडक्ट का अधिकतम 10% तक एफिलिएट कमिशन दिया जाता है। इसके अलावा आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग कोर्स – ई बुक के जरिए एफिलिएट प्रोग्राम के तहत काम करने पर आपको 50% और 60% तक भी कमीशन भी जाते हैं। कितना कमीशन मिलेगा यह हो कंपनी या वेबसाइट के द्वारा निर्धारित किया जाता है।

2. यूट्यूब चैनल के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग कर के पैसे कमाए

यदि आपके पास यूट्यूब चैनल है और अच्छा ऑडियंस भी है तो आप अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से ऐसी एट मार्केटिंग कर के अच्छे पैसे कमा सकते हैं। यूट्यूब चैनल पर जब आप अपना वीडियो बनाते हैं तो आपको वीडियो के अंदर ऐसी लिए प्रोग्राम के बारे में जानकारी देनी होगी और अपने डिस्क्रिप्शन में लिंक डाल देना है। ताकि वहां से लोग आपके एफिलिएट लिंक के जरिए कोई भी प्रोडक्ट आसानी से खरीद सके और वहां से आप पैसे कमा सकेंगे।

3.   सोशल मीडिया के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कैसे कमाए

आज के समय में सोशल मीडिया हर व्यक्ति के जीवन का एक हिस्सा बन गया है। व्यक्ति किसी न किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर समय एक्टिव रहता है। ऐसे में आप अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने अकाउंट बनाकर वहां से एफिलिएट लिंक को शेयर कर सकते हैं और अपने ऐसी अकाउंट के जरिए  Best Sell प्राप्त कर सकते हैं। आपको सेल पर अच्छा कमीशन कंपनी के द्वारा दिया जाएगा। 

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के अन्य बेस्ट तरीके

  • ऑफलाइन माध्यम से अपने दोस्तों के साथ जुड़कर
  • व्हाट्सएप के जरिए दोस्तों से जुड़कर
  • टेलीग्राम के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग करके
  • फेसबुक के जरिए एफिलिएट मार्केटिंग करके
  • इंस्टाग्राम के जरिए अपनी एक मार्केटिंग करके

एफिलिएट मार्केटिंग का काम सिर्फ नौकरी ही नहीं एक तरह से बिजनेस है। इस काम को आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते हैं।

कैप्चा सॉल्व करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Captcha Solve Se Online Paise Kaise Kamaye

आज के समय में लोग ऑनलाइन पैसा कैसे कमाएं इस बारे में दिन-प्रतिदिन सर्च करते रहते हैं। गूगल पर प्रतिदिन लाखों लोग इस ऑनलाइन पैसा कैसे कमाएं की ओर को सर्च कर रहे हैं। इसमें कैप्चा सॉल्व करके पैसा कमाना भी शामिल है। बहुत सारी इंटरनेट पर ऐसी वेबसाइट उपलब्ध है जो आपको कैप्चा सॉल्व करने का पैसा देती है। कैप्चा सॉल्व करना बहुत ही आसान है। लेकिन यहां पर पैसा थोड़ा कम मिलता है। आपको 1000 कैप्चा सॉल्व करने का $2 मिलता है।

Best SuitableStudent, Collage Student , 
Investment Free To Use
Time3 – 4 Hour
income50 k 

कैप्चा सॉल्व करके पैसे कमाने के बेस्ट तरीके

इंटरनेट पर मौजूद कैप्चा सॉल्व करके पैसा कमाने के तरीकों में से कुछ लोकप्रिय तरीकों की जानकारी हम आपको नीचे कुछ इस प्रकार के प्रदान करा रहे हैंः

1. kolotibablo पर कैप्चा सॉल्व करके पैसे कमाए

कोलोतिबाब्लो एक कैप्चा सॉल्विंग वेबसाइट है जो दुनिया भर में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं। इस वेबसाइट के जरिए दुनियाभर के लाखों लोग काम कर रहे हैं और अच्छा पैसा कमा रहे हैं। कोलोतिबाब्लो वेबसाइट के जरिए व्यक्ति हर महीने $200 के आसपास ऐसे निकाल सकता है।

यहां पर आपको 1000 कैप्चा कॉल करने के प्रति दिन $1 के आसपास पैसा दिया जाता है। कैप्चा सॉल्व में आपको ज्यादा समय नहीं लगता है। बिल्कुल कम समय में आप कैप्चा कॉल कर सकते हैं। 

2. MegaTyper पर कैप्चा सॉल्व करके पैसे कैसे कमाए

यह विश्व की दूसरी सबसे बड़ी लोकप्रिय कैप्चा टाइपिंग वेबसाइट है। इस वेबसाइट के जरिए रोजाना लाखों लोग कैप्चा टाइपिंग जॉब कर रहे हैं। यह वेबसाइट जो आपको बहुत ज्यादा पैसा कमाने का मौका देती है। इस वेबसाइट में आप फ्री में अकाउंट बना कर दो सौ से $300 प्रति महीना कमा सकते हैं। यहां पर आपको 1000 कैप्चा कॉल करने का करीब डेढ़ डॉलर मिलता है। इस वेबसाइट के जरिए विद्यार्थी और पार्ट टाइम काम करने वाले लोग साथ ही साथ महिलाएं भी अपने इनकम के नए जरिए उत्पन्न कर सकती है।

3. 2Captcha पर कैप्चा सॉल्व करके पैसे कैसे कमाए

इस वेबसाइट पर पैसे कमाने के लिए आपको ट्रेनिंग ही मिलती है। यह वेबसाइट जहां पर आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपने कंप्यूटर या फिर स्मार्टफोन के जरिए कैप्चा को सॉल्व करना होगा। यहां पर आपको 1000 कैप्चा सॉल्व करने का $1 मिलता है। यह काफी लोकप्रिय वेबसाइट है और यहां से रोजाना लाखों लोग घर बैठे बैठे पैसा कमा रहे हैं।

कैप्चा Solve वाली Other वेबसाइट

  • captcha2cash
  • protypers
  • fasttypers
  • virtualBee
  • captcha Typers

Online Sell करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | Sell Karke Online Paise Kaise Kamaye

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको कई अलग-अलग तरीके इंटरनेट पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। जिनमें से किसी भी एक तरीके का चयन करके आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। ऑनलाइन प्रोडक्ट को सेल करना बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो गया है। आज के समय में हर बिजनेसमैन अपनी वेबसाइट के जरिए प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करना पसंद करता है।.ऑनलाइन ग्राहक अत्यधिक मिलते हैं और प्रॉफिट भी अच्छा मिलता है। 

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करने होंगे। ऑनलाइन प्रोडक्ट को सेल करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आप अपने खुद के बिजनेस के प्रोडक्ट को भी सेल कर सकते हैं और किसी अन्य के बिजनेस के प्रोडक्ट भी सेल करके पैसा कमा सकते हैं।

ऑनलाइन सेल करने का काम कौन कौन कर सकता है?जिन लोगों को ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने में रुचि है और ग्राहकों के साथ बेहतर बात करने में अधिक रुचि है उन लोगों के लिए यह काम बेहतरीन है इसके अलावा भी सभी लोग इस काम को कर सकते हैं
ऑनलाइन सेल का काम शुरू करने में कितना खर्चा आएगा?ऑनलाइन जिस भी प्रोडक्ट को आप बेचना चाहते हैं उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए आपको थोड़ा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत होगी हालांकि आप अपने मित्र की दुकान या बिजनेस के प्रोडक्ट का फोटो शेयर कर सकते हैं और वहां पर प्रोडक्ट सेल होने के बाद पैसा भी दे सकते हैं।
ऑनलाइन सेल का काम रोजाना कितने समय तक करना चाहिए?ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल का काम आपको चार से 5 घंटे रोजाना करना चाहिए इससे अधिक काम करने पर आपको अधिक फायदा होगा
ऑनलाइन सेल का काम करके आप प्रति महीना कितना पैसा कमा सकते हैंऑनलाइन प्रोडक्ट सेल के काम से आप अपने मेहनत के अनुसार कितना भी पैसा कमा सकते हैं यहां आप ₹5000 से ₹500000 प्रति महीना भी कमा सकते हैं और इससे अधिक भी कमा सकते हैं। 

ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करके पैसा कमाने के बेस्ट तरीके

ऑनलाइन प्रोडक्ट को सेल करने के बहुत सारे तरीके हैं। यदि आप भी ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करने के बेस्ट तरीके के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं, तो आप नीचे सेल करके पैसे कमाने के बेस्ट तरीके देख सकते हैंः

1. वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन सेल करना

सबसे लोकप्रिय आज के समय में वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन सेल करना हो गया है। वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन सेल करना बहुत ही लोकप्रिय है। यहां पर यदि आपके पास खुद का वेबसाइट बना हुआ है तो आप उस वेबसाइट पर अपने प्रोडक्ट को या किसी अन्य के प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

2. यूट्यूब के जरिए ऑनलाइन सेल करना

भारत का एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब बन गया है। यहां पर वीडियो बनाकर लोग पैसा कमा रहे हैं लेकिन यहां वीडियो बनाने वाले लोगों की पॉपुलर की अधिक होने के बाद लोग यहां पर कई प्रकार के अलग-अलग उत्पाद भी सेल करते हैं। ऐसे में यदि आपके पास भी अपने यूट्यूब चैनल की ऑडियंस अच्छी है तो आप किसी भी व्यक्ति के प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल करवा सकते हैं और अपने खुद के प्रोडक्ट को भी रिव्यू करके ऑनलाइन सेल करवा सकते हैं।

3. सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन सेल करना

सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन सेल करके अच्छा पैसा कमाया जा सकता है। ऑनलाइन सेल करने के लिए आपको सोशल मीडिया का सहारा लेना एक उचित साधन माना जाता है। आज के समय में सोशल मीडिया पर हर व्यक्ति एक्टिव रहता है। ऐसे में आप अपने दोस्तों के बीच या सोशल मीडिया पर बने ग्रुप में प्रोडक्ट को शेयर करके सेल प्राप्त कर सकते हैं।

4. ऑनलाइन ऐड चलाकर ऑनलाइन सेल करना

यदि व्यक्ति के पास खुद की ऑडियंस नहीं है तो ऐसे में व्यक्ति के पास एक और ऑप्शन बचता है। जिसमें व्यक्ति अपने प्रोडक्ट का ऐड ऑनलाइन चला सकता है। ऐड चलाने के लिए आप गूगल एडमैनेजर या फेसबुक एडमैनेजर की सहायता ले सकते हैं। इन एडमैनेजर के जरिए आप अपने बजट के अनुसार अपने प्रोडक्ट का ऐड चला सकते हैं और वहां से आप अधिक सेल हासिल कर सकते हैं।

ऑनलाइन सेल करने के अन्य बेहतरीन तरीके

  • ऑनलाइन नए लोगों के साथ दोस्ती बना कर
  • ऑनलाइन वेबसाइट और फेसबुक के जरिए
  • अपने फेसबुक ग्रुप के जरिए
  • अपने फेसबुक पेज के जरिए
  • व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से
  • टेलीग्राम चैनल के माध्यम से

OlX और Quikr के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए | OLX &.Quikr Online Paise Kaise Kamaye

जब भी पुराने प्रोडक्ट को बेचने की बात आती है तब ओ एल एक्स और Quikr का नाम मुख्य रूप से सामने आता है। OLX और Quikr दोनों ही पुराने प्रोडक्ट को बेचने और पुराने प्रोडक्ट खरीदने के लिए बेहतरीन वेबसाइट है यहां पर आप अपने ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर के जरिए अकाउंट बना सकते हैं और अकाउंट बनाकर अपने पुराने प्रोडक्ट को लिस्ट कर सकते हैं या किसी भी पुराने प्रोडक्ट को खरीद भी सकते हैं। यह एक पुराने उत्पाद को बेचने व खरीदने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म माना जाता है।

OLX और Quikr पर पैसा कमाने का काम कौन कौन कर सकता है? यह काम OLX और Quikr के बारे में जानकारी वाले हर व्यक्ति का सकते हैं।
OLX और Quikr पर काम शुरू करने में कितना इन्वेस्टमेंट करना होता है?OLX और Quikr पर काम शुरू करने के लिए कोई भी इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं होगी।
OLX और Quikr के जरिए रोजाना कितने समय तक काम करना होगा?यहां पर आप 4 से 5 घंटे काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।
OLX और Quikr के माध्यम से कितना पैसा कमा सकते हैं?इन वेबसाइट पर आप 10000 से ₹50000 तक आराम से कमा सकते हैं। 

OLX और Quikr से पैसा कमाने के बेहतरीन तरीके

ऐसे तो ओ एल एक्स वेबसाइट पर हर कोई व्यक्ति अपना अकाउंट बनाकर खुद ही अपने प्रोडक्ट को सेल कर सकता है या खरीद सकता है। लेकिन आप व्यक्ति की मदद करके भी पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा हम इन वेबसाइट से पैसा कमाने के बेस्ट तरीकों के बारे में जानकारी नीचे प्रदान करवा रहे हैं।

1. अपना प्रोडक्ट बेच कर पैसे कमाए

आपके घर में कोई भी वेट पुराना सामान पड़ा है जिसे आप बेचना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट के जरिए आप अपने पुराने उत्पाद को ओ एल एक्स और Quikr के जरिए भेज सकते हैं और सही दाम में उत्पाद को बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं यहां पर आपको कोई भी इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं रहती है।

2. दूसरे लोगों के प्रोडक्ट को बेच कर

यहां पर दूसरे लोगों के प्रोडक्ट को एफिलिएट की तरह बेचकर आप बीच में कमीशन हासिल कर सकते हैं। आपके पास खुद का कोई प्रोडक्ट नहीं है तो ऐसे में आप किसी भी व्यक्ति जो अपना प्रोडक्ट बेचना चाहता है। उस व्यक्ति की सहायता करके इस प्रोडक्ट को बेचकर कमीशन हासिल कर सकते हैं। इस प्रकार से भी आपको यहां कमाई करने का मौका मिलता है।

3. OLX और Quikr के जरिए डाटा एंट्री के माध्यम से

OLX और Quikr के माध्यम से डाटा एंट्री की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं और आप घर बैठे डाटा एंट्री का काम करके भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इस कंपनी से जुड़कर आप डाटा एंट्री के काम में बेहतरीन पैसे कमाने का एक सुनहरा मौका हासिल कर सकते हैं।

“OLX और Quikr पर प्रोडक्ट को बेचना काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया है। आप भी अपना प्रोडक्ट यहां पर बेच सकते हैं।”

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के और बेहतरीन तरीके (Online Paise Kaise Kamaye Ke Best Tarike)

  • Photo बेच कर Online पैसे कमाए 
  • Video Editing Se Online Paise Kaise Kamaye
  • PTC sites से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 
  • Ads Dekh Kar Online Paise Kaise Kamaye
  • Freelancing से Online पैसे कमाए 
  • Web Story Banakar Online Paise Kaise Kamaye
  • Digital Marketing से ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • SEO Ki Sercvies De Kar Online Paise Kaise kamaye
  • Music Review करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 
  • Online Class Lekar Online Paise kaiseKamaye
  • Fashion Trend से ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • Online Gk Quiz Me Khel Kar Online Paise Kaise Kamaye
  • Mobile App से ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • Click Bank se online Paise Kaise Kamaye
  • Refer and earn से Online पैसे कमाए 
  • Task Mate Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Art बेच कर Online Paise Kaise Kamaye
  • Meesho Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Consultant बन पैसे कमाए 
  • Flipkart Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Web Designing करके ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Amazon se Online Paise Kaise Kamaye
  • Copywriting से पैसे कमाए 
  • Snapdeal se Online Paise Kaise Kamaye
  • Coding से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए
  • Vish India App Se Online Paise Kaise kamaye 
  • Translator बन कर ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • Smart Coin App Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Blogging से Paise Kaise Kamaye
  • True Balance app Se Online Paise Kaise Kamaye
  • E-book Publish करके Online पैसे कमाए 
  • Online Course Sell Karke Paise Kaise Kamaye
  • Social Media से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 
  • Video Dekh kar Online Paise Kaise Kamaye
  • Online Data Entry से Online पैसे कमाए 
  • URL Shortner Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Part Time job से ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • Codeing se Online Paise Kaise Kamaye
  • Podcast से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए
  • Online Customer Servies Centre Khol Kar Online Paise Kaise Kamaye 
  • SMS Send करके Online पैसे कमाए  
  • Proof Reader Bankar Online Paise Kaise Kamaye
  • Phone call review से ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • Domine Sell Krke Online Paise Kaise Kamaye
  • Virtual Internship से Online कैसे पैसे कमाए 
  • Online Teaching से पैसे कैसे कमाए 
  • Handcrafts Product Sell Karke Online Paise Kaise kamaye
  • Distributor बन कर ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • Graphics Desine Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Fitness Trainer बनकर पैसे कैसे कमाए 
  • Share Or Crypto Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Voice Over काम से ऑनलाइन पैसे कमाए 
  • SMS Markerting Se Online Paise Kaise Kamaye
  • Facebook से ऑनलाइन फ्री में पैसे कमाए
  • Instagram से ऑनलाइन फ्री में पैसे कैसे कमाए
  • Twitter से ऑनलाइन फ्री में पैसे कैसे कमाए 
  • LinkedIn से ऑनलाइन पैसे कमाए
  • WhatsApp से आनलाइन फ्री में पैसे कैसे कमाए
  • Game खेलकर ऑनलाइन फ्री में पैसे कमाए
  • Google से फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Stocks में निवेश करके ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Quora से फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Bank से फ्री में पैसे कैसे कमाए
  • Public ऐप से ऑनलाइन फ्री में पैसे कमाए
  • Dropshipping से ऑनलाइन पैसे कमाये
  • URL Shortener वेबसाइट से फ्री में पैसे कमाए
  • Telegram से फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Dream11 से ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Google Pay और Paytm से ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Email Marketing से फ्री में Online पैसे कमाए 
  • PPD Websites से Online पैसे कमाए
  • CPA Marketing से फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाए
  • Jio फोन से फ्री में पैसे कैसे कमाए? | Jio phone se paise kaise kamaye
  • SEO Expert बनकर फ्री में पैसे कमाए
  • Graphic Designer बनकर फ्री में पैसे कैसे कमाए
  • Winzo से फ्री में पैसे कमाए

Paisa Kamane Wala App

ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे एप्लीकेशंस है आज के समय में हर व्यक्ति ऑनलाइन पैसे कमाने की इच्छा रखता है ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बात की जाए तो बहुत सारे गूगल पर और इंटरनेट पर ऐसे एप्लीकेशन मौजूद है जिनके जरिए आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं ऑनलाइन पैसा कमाने वाले एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं इसकी सूची हम आपको नीचे प्रदान करवा रहे हैं

Paisa Kamane Wala Apps

  1. Sikka App- (Latest In 2022)
  2. Winzo – (₹50 Real Cash)
  3. SkillClash – (New Paisa App)
  1. Upstox – (₹300 Per Referral)
  2. IAMO Bazar App (Latest)
  3. Swagbuck – (Earn $2 Daily)
  4. Groww App – (₹100 Per Referral)
  5. Big Cash – (₹50 Signup Bonus)
  6. Shutterstock Contributor
  7. GlowRoad – (₹500 Daily)
  8. CashAdda – (₹5 Per Referral)
  9. Fiverr – (Earn ₹30000 Monthly)
  10. Roz Dhan – (₹10 Per Referral)
  11. CashKaro – ( Highest Cashback App)
  12. Meesho Reselling App
  13. Reward Fox – (Earn Paytm Cash)
  14. Earn Karo – (Earn ₹10000 Monthly)
  15. DataBuddy – (Earn Daily Reward)
  16. FieWin – (Earn Daily ₹300)
  17. Instagram – (₹30000 Monthly)
  18. Pocket Money – (₹10-₹50 Daily)
  19. ShareChat – New In 2022
  20. Google Pay – (Earn Cashback Daily)
  21. Dainik Bhashkar – (₹10 Per Referral)
  22. ySense – (Earn $5-$10 Daily)
  23. EarnEasy – (₹100 Daily)

घर बैठे पैसे कैसे कमाए

घर बैठे पैसे कैसे कमाए इसके बारे में काफी लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं। ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए और घर बैठे पैसे कैसे कमाए यह दोनों सवाल समान ही है जो व्यक्ति ऑनलाइन पैसा कमाता है। उन सभी तरीकों को फॉलो करते हुए व्यक्ति घर बैठे पैसे भी कमा सकता है। हम आपको नीचे कुछ लिस्ट प्रदान करवा रहे हैं जिनके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

  1. Blogging करके पैसे कमाए
  2. YouTube Channel बनाकर से पैसे कमाए
  3. Google AdSense से पैसे कमाए
  4. Affiliate Marketing से पैसे कमाए
  5. Content Writing करके पैसे कमाए
  6. Freelancing करके पैसे कमाए
  7. OLX के द्वारा पैसे कमाए
  8. eBook बनाकर पैसे कमाए

Mobile Se Paise Kaise Kamaye

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए मोबाइल का होना जरूरी है। यदि आपके पास स्मार्टफोन है तो आप रोजाना के हजारों पर आसानी से कमा सकते हैं। यदि आपके मन में भी रोज पैसे कैसे कमाए या डेली पैसे कैसे कमाए इस प्रकार के सवाल है, तो आप नीचे दिए गए किसी भी एक तरीके को फॉलो करते हुए घर बैठे मोबाइल के जरिए पैसे कमा सकते हैं। इन तरीकों को अपनाते हुए आप मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इस सवाल का समाधान पा सकते हैं।

  1. रिसेलिंग Business करके मोबाइल से कमाए
  2. इन्स्टाग्राम पर Reels बनाकर जल्दी कमा सकते हैं
  3. टेलीग्राम Channel द्वारा मोबाइल से Work करके कमाए
  4. अपने स्मार्टफोन पर Survey भरकर Online कमाए
  5. कंटेट लिखकर ऑनलाइन फ्री में पैसे कमाए
  6. फेसबुक Group के ज़रिये मोबाइल से कमाई करे

रोज पैसे कैसे कमाए

यदि आपके दिमाग में भी रोज पैसे कैसे कमाए यह सवाल आ रहा है या फिर हजार रोज कैसे कमाए ऐसा सवाल आ रहा है तो फिर आपको नीचे दी गई जानकारी को अच्छे से पढ़ना होगा और किसी भी एक तरीके को फॉलो करते हुए आप डेली पैसे कैसे कमाए इस सवाल के समाधान को हासिल कर सकते हैं। हम आपको नीचे रोज पैसे कैसे कमाए इसके कई तरीके प्रदान करवा रहे हैं।

  • ब्लॉगिंग
  • कंटेंट राइटिंग
  • YouTube पर वीडियो बनाकर
  • शुरू करें ऑनलाइन ट्यूशन और कमाए पैसे 
  • अपने स्किल को बेचकर कमाए पैसे 
  • एफिलिएट मार्केटिंग का उपयोग करके पैसे कमाए 
  • फाइबर एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे कमाए 
  • फोटो एडिटिंग से पैसे कमाए

इन्टरनेट से पैसे कैसे कमाए

अब यदि इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बात की जाए तो ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए और इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए यह दोनों सवाल समान ही है। ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इन सभी तरीकों को अपनाते हुए आप इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए इन सभी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हम आपको नीचे इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए इन के बारे में जानकारी प्रदान करवा रहे हैं।

  1. Blogging करके कमाए पैसे …
  2. यूट्यूब पर वीडियो बना कर कमाए पैसे …
  3. Freelancing कर के कमाए पैसे …
  4. Affiliate कर के कमाए पैसे …
  5. Reselling Business. …
  6. अपना सामान online बेच कर पैसे कमाये …
  7. सोशल मीडिया प्लेटफार्म से कमाए पैसे …
  8. लिख कर कमाए पैसे

Google Se Paise Kaise Kamaye

अब यदि गूगल से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में बात की जाए तो ऑनलाइन पैसा कमाना पूरी तरह से गूगल पर ही निर्भर है। आज के समय में गूगल सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन बन गया है और गूगल से पैसा कमाना आसान भी हो गया है। यदि आपके मन में भी गूगल से पैसे कैसे कमाए यह सवाल है, तो आप नीचे दिए गए निम्नलिखित स्टेप में से किसी भी एक तरीके का चयन करते हुए गूगल से पैसे कैसे कमाए इस सवाल का समाधान पा सकते हैं।

  1. Blogger.com के द्वारा पैसे कमाए
  2. YouTube के द्वारा पैसे कमाए
  3. AdSense को इस्तेमाल करके पैसे कमाए
  4. गूगल Play Store के द्वारा पैसे कमाए
  5. Admob को इस्तेमाल करके पैसे कमाए
  6. गूगल AdWords को इस्तेमाल करके पैसे कमाए
  7. गूगल Task Mate के द्वारा पैसे कमाए
  8. गूगल Opinion Rewards से पैसे कमाए

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

यह भी पढ़े:

FAQ

ऑनलाइन रोजाना कितना पैसा कमाया जा सकता है

यदि आप ऑनलाइन रोजाना 3 से 4 घंटे काम करते हैं तो आप रोजाना हजार रुपए आराम से कमा सकते हैं

ऑनलाइन काम करने के लिए क्या-क्या जरूरी है

ऑनलाइन काम करने के लिए आपके पास स्मार्टफोन या लैपटॉप होना जरूरी है इसके अलावा अच्छाइंटरनेट कनेक्शन होना भी जरूरी है

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए इसके बारे में हमने इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी दी है आप इस आर्टिकल को पढ़कर इस सवाल का जवाब हासिल कर सकते हैं

ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके कौन-कौन से हैं

ऑनलाइन पैसा कमाने की हजारों तरीके हैं लेकिन हमने इस आर्टिकल में बहुत सारे तरीकों को डिटेल में समझाया है आप इस आर्टिकल को पढ़कर जानकारी हासिल कर सकते हैं

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए

इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं आप गूगल पर इसके बारे में जानकारी सर्च कर सकते हैं और हमारे इस आर्टिकल के जरिए इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए सवाल का जवाब हासिल कर सकते हैं

निष्कर्ष

ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए, डेली पैसा कैसे कमाए, रोज पैसा कैसे कमाए, इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए इस प्रकार के सवाल गूगल से रोजाना पूछता रहता है। गूगल पर हजारों की संख्या में रोजाना सर्च किए जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आज के इस आर्टिकल में हमने आपको ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए और इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए इसके बारे में डिटेल में जानकारी दी है।

हमें उम्मीद है, कि हमारी जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। यदि किसी व्यक्ति को इस आर्टिकल से जुड़ा हुआ कोई भी सवाल है, तो वह हमें कमेंट करके बता सकता है।

मेरा नाम राहुल सिंह है। मैं EntranceExamZone वेबसाइट का मालिक हूँ। मेरी रूचि नई सामग्री को आप तक पहुँचाने में अधिक है। इसलिए मेने अपनी यह वेबसाइट बनाकर आप तक हर नई जानकारी पहुंचाने का लक्ष्य लिया है। मेरे पास 3 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और मैं 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहा हूँ।

Leave a Comment