Dhani Se Loan Kaise Le | Dhani से लोन कैसे ले

Photo of author

Dhani Se Loan Kaise Le: आज के समय में हम देख सकते है की व्यक्ति अपना हर काम ऑनलाइन करना पसंद करता है। लोन कैसे ले? (Loan Kaise le) ये सवाल यदि आपके मन में है। तो इसका जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है। लोन जैसे की बिज़नस लोन, पर्सनल लोन, गोल्ड लोन एन सभी में व्यक्ति ऑनलाइन घर बेठे आवेदन कर सकता है। google प्ले स्टोर के माध्यम से व्यक्ति ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए आवेदन लगा सकता है आज के इस आर्टिकल में हम आपको धनि से लोन कैसे ले(Dhani Se Loan Kaise Le) के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले है।

Dhani Se Loan Kaise le
Image: Dhani Se Loan Kaise le

Dhani App Kya Hai? | धनि app क्या है

Dhani Se Loan Kaise Le: धनि एप्लीकेशन का नाम आपने सुना ही होगा। आज के समय में धनि लोन एप्लीकेशन के बहुत सारे Ad भी आपको सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर देखने को मिल जायेंगे यह एक प्रकार का ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है। जिसके माध्यम से व्यक्ति अपने क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है क्रेडिट कार्ड को आसानी से लेने के लिए आप इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आपको क्रेडिट स्कोर के आधार पर क्रेडिट कार्ड की लिमिट मिल जाएगी। आज के समय में लोन लेने के लिए बाज़ार में बहुत सारी एप्लीकेशन उपलब्ध है। जिनके माध्यम से आप लोन ले सकते है। लेकिन उन सभी एप्लीकेशन पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है धनि app जो बहुत ही ज्यादा भरोसेमंद एप्लीकेशन है।

इस एप्लीकेशन का उपयोग लाखो लोग करते है धनि app को पहले Indiabuls dhani application के नाम से पहचाना जाता था। Dhani app के के जरिये आप 100 मिलियन लोग अपनी अपनी सुविधा ले रहे है। इस app के माध्यम से आप सिर्फ 3 मिनट में ही लोन प्राप्त कर सकते है। इस लोन app की सर्विस बहुत ही गजब की है व्यक्ति को बेहतरीन रेस्पोंस इस app के माध्यम में मिलता है। धनि कंपनी की शुरुआत 2000 में हुई थी लेकिन इस कंपनी की लोकप्रियता पिछले कुछ सालो से ज्यादा बढ़ रही है। धनि app के माध्यम से आपको सिर्फ आधार कार्ड और पेन कार्ड पर लोन मिल जाएगा ज्यादा कोई भी दस्तावेज की जरुरत नही पड़ती है।

Dhani app से कौन कौनसे लोन मिलते है

  • पर्सनल लोन
  • बिज़नस लोन
  • 2 व्हीलर लोन
  • used कार लोन
  • न्यू कार लोन
  • मेडिकल लोन
  • एजुकेशन लोन

Dhani App को कैसे डाउनलोड करे

जो व्यक्ति Dhani Se Loan Kaise Le धनि app के माध्यम से लोन लेना चाहता है। उसको सबसे पहले अपने मोबाइल में धनि app को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद में व्यक्ति अपने पर्सनल लोन या अन्य कोई लोन के ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। धनि app को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गये स्टेप को follow करे।

  1. सबसे पहले व्यक्ति को अपने स्मार्ट फ़ोन की सहायता से google प्ले स्टोर पर जाना होगा। उसके बाद में व्यक्ति google प्ले पर dhani सर्च करना होगा।
  2. जैसे ही आप इस app के नाम को सर्च करते है। तो आपको सबसे उपर Dhani का offical एप्लीकेशन दिखाई देगा। जिसको आपको अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा।
  3. जैसे आप अपने मोबाइल में इस app को डाउनलोड कर देते है। उसके बाद में आपको इस app को अपने मोबाइल में इंस्टाल करना होगा।
  4. अब आपको इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना होगा। जिसके बारे में जानकारी नीचे चरणों में आपको आपको उपलब्ध करवाई जा रही है।

Dhani App में अपना अकाउंट कैसे बनाए

यह app जिसमे अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है। धनि app में अकाउंट कैसे बनाए इसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1.सबसे पहले आपको इस app को ओपन करना होगा। उसके बाद में आपको अपना मोबाइल नंबर या ईमेल के माध्यम से इस एप्लीकेशन में रजिस्टर करना होगा।

2.जब आप इस एप्लीकेशन में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करते है। तो आपके मोबाइल में एक OTP आएगा उसको दर्ज करना होगा।

3. अब आपको इस app में समान्य जानकारी दर्ज करनी होगी। जैसे की आपका नाम, आपकी जन्म दिनाक, आपकी एजुकेशन आदि दर्ज करने के बाद अपनी प्रोफाइल को सेव कर दे। इस प्रकार से आप अपना dhani में अकाउंट बना सकते है।

Dhani से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज

जब इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बना लेते है। तो उसके बाद में आपको लोन के लेने के लिए जरुरी दस्तावेज अपने पास रखने होने dhani से लोन कैसे ले(Dhani Se Loan Kaise Le) इसके बारे में जानने से पहले आपको dhani से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज के बारे में जानकारी लेनी चाहिए। धनि से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज की सूचि नीचे दी गयी है।

1.आवेदन करने वाले व्यक्ति का आधार कार्ड

2.आवेदक का पेन कार्ड

3. मोबाइल नंबर

4.जीमेल अकाउंट

इस एप्लीकेशन की यही खास बात है, की इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको ज्यादा कोई दस्तावेज की जरुरत नही है। आप सिर्फ आधार कार्ड और पेन कार्ड के आधार पर लोन ले सकते है।

Dhani से लोन कैसे ले | Dhani Se Loan Kaise Le

Dhani Se Loan Kaise Le(Dhani से लोन कैसे ले): इसके बारे में जानकारी हम आपको जानकारी देने वाले है. की धनि app से लोन लेने के लिए आपको क्या करना होगा। Dhani से लोन कैसे ले(Dhani Se Loan Kaise Le) इसके बारे में जानकारी नीचे दी गयी है।

  1. सबसे पहले आपको धनि एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  2. उसके बाद में आपको लोन के लिए बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप अप्लाई बटन पर क्लिक करते है। तो आपको 3-4 अलग अलग लोन के आप्शन मिलेंगे जैसे की बिज़नस लोन, होम लोन,पर्सनल लोन इत्यादी।
  3. आपको अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी एक आप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद में आपको आगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म का नया page मिलेगा।
  4. इस फॉर्म में पूछी जाने वाली जानकारी को सही तरीके से भरना होगा।
  5. इस फॉर्म में आपको अपनी सैलरी और काम की डिटेल में जानकारी देनी होगी।
  6. फॉर्म को पूरा भरने के बाद में आपको अपने दस्तावेज जैसे की आधार कार्ड और पेन कार्ड को अपलोड करना होगा।
  7. फॉर्म पूरा होने के बाद में आपको अपना फॉर्म सबमिट करना है।
  8. जैसे ही आप अपना फॉर्म सबमिट कर देते है तो आपका फॉर्म रिव्यु में चला जाएगा।
  9. उसके बाद में धनि कंपनी की टीम आपके फॉर्म का सत्यापन करेगी।
  10. सत्यापन के बाद में आपके लोन को अप्रूवल मिल जाएगा
  11. इस एप्लीकेशन में बहुत ही कम समय में आप अपने बैंक में लोन राशी ले सकते है।

Dhani लोन लेने के बात वापस राशी कैसे जमा करे

धनि app से जब आप लोन ले लेते है तो उसके बाद में आपको इसी एप्लीकेशन के माध्यम से लोन की राशी को वापस जमा करना होता है। आपको लोन की जितनी अवधि मिलती है। उसी अवधि के अन्दर आप लोन के राशी को वापस UPI,Debit Card, Net Banking इत्यादी माध्यम से चूका सकते है।

धनि app में लोन का कितना ब्याज लगता है

इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेने से पहले आपको इस app के ब्याज के बारे में जान लेना चाहिए। धनि एप्लीकेशन के द्वारा इंटरेस्ट की रेट 8-18 % निर्धारित की गयी है। यदि आप इस app से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते है। तो आपको 15-23% का इंटरेस्ट चुकाना होगा।

निष्कर्ष

आज के आर्टिकल में हमने आपको dhani से लोन कैसे ले। इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है हमें पूरी उम्मीद है। की हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। यदि किसी भी व्यक्ति को इस आर्टिकल से जुड़ा हुआ कोई सवाल है, तो वह हमें कमेट में बता सकता है।

यह भी पढ़े:

Smart Coin App से लोन कैसे लें. पूरी जानकारी हिंदी में।

True Balance Se Loan Kaise Le

FAQ

Dhani app का मालिक कौन है?

इस एप्लीकेशन के मालिक का नाम समीर गहलोत है। इन्होने इस कंपनी की शुरुआत 2000 में की थी लेकिन इस app को 2017 में लोन्च किया था।

Dhani से कितना पर्सनल लोन मिल सकता है?

इस एप्लीकेशन में माध्यम से आपको 15 लाख का पर्सनल लोन मिल सकता है।

Dhani लोन के हेल्पलाइन नंबर क्या है?

इस एप्लीकेशन के लोन का हेल्पलाइन नंबर +918016174010 है।

Dhani की अधिकारिक ईमेल आईडी कौनसी है?

इस app की सहायता और सपोर्ट की ईमेल आईडी [email protected] है ।

Dhani की इंटरेस्ट रेट क्या है?

इस app से पर्सनल लोन की ब्याज दर (इंटरेस्ट रेट) 13.99% की है।

Dhani App क्या है?

यह एक प्रकार का पर्सनल लोन एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप instant लोन ले सकते है।

Dhani से लोन लेने में कितना समय लगेगा?

इस एप्लीकेशन से लोन अपने बैंक में पाने का समय सिर्फ 5-10 मिनट ही है।

Dhani app से लोन कैसे ले?

इसके बारे में हमने इस आर्टिकल में आपको जानकारी दी है इस आर्टिकल के पढकर आप इसके बारे मे जानकारी ले सकते है।

Dhani क्रेडिट कार्ड क्या है?

इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोगो को पर्सनल लोन के साथ साथ क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी दी गयी है।

Dhani Online Loan Payment कैसे करे?

जब आपका लोन बैंक में मिल जाता है तो उसके बाद में आप धनि app की मदद से लोन का पेमेंट ऑनलाइन कर सकते है।

Leave a Comment

TATA NEW CAR, BEST TATA CAR, LATEST MODEL TATA CAR, TATA PUNCH NEW MODEL, TATA PUNCH PRICE