एशिया कप: इंडिया और पाकिस्तान आमने सामने

Photo of author

जानिए एशिया कप 2022 में इंडिया बनाम पाकिस्तान की होने वाली हैं बड़ी टक्कर – विश्व की जनता हर क्रिकेट मैच को लेकर काफी उत्साहित रहती हैं और रहे भी क्यों न हर देश के खिलाड़ी को प्रदर्शन दिखाने का मौका मिलता हैं। इसके साथ ही हर भारतीय  हो या फिर कोई अन्य देश के लोग सब यही चाहत रखता है कि उनकी टीम ही जीत का खिताब अपने नाम करें। इसके साथ ही अब एशिया कप देखने को मिलने वाला है और इसके देश के खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए तैयार हैं। सभी ने अपनी टीम के सदस्यों का चुनाव कर लिया हैं। वहीं इस बीच एशिया कप सट्टेबाजी करने के लिए अलग अलग साइट पर एशिया सट्टेबाजी दरों की जांच की जा रही हैं। आप हर क्रिकेट मैच के साथ आप एशिया कप लाइव स्कोर भी घर बैठे या फिर चलते फिरते अपने मोबाइल में देख सकते हैं। 

अगर बात करें एशिया कप सट्टेबाज युक्तियों की तो इसके लिए आप प्रिडिक्शन साइट का सहारा भी ले सकते हैं। एशिया कप कब होगा और एशिया कप शेड्यूल से जुड़ी हर  जानकारी आसानी से आपको मिल जाएगी आपको बता दें इस बार के मैच के लिए लोग काफी उत्साहित होकर इंतजार कर रहे थे। वहीं इस बीच इंडिया और पाकिस्तान के बीच एशिया मैच चर्चा में बना हुआ हैं। तो चलिए हम भी जानते हैं इन दोनो टीमों के मैच के बारे में और शुरू करें  एशिया क्रिकेट सट्टेबाजी  और भारत की टीम बनाम पाकिस्तान का मैच कब है।

एशिया कप में जल्द ही होने वाली है बड़ी टक्कर भारत और पाकिस्तान

यहां चर्चा बनी हुई थी कि पाकिस्तान 2023 एशिया कप की मेजबानी करेगा । वहीं भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस सवाल का जवाब आपको समय के साथ मिल जाएगा लेकिन यूएई में जल्द ही भारत-पाकिस्तान की एक बार फिर बड़ी  टक्कर होने वाली है। जिसका इंतजार भारतीय बड़ी बेसब्री से करते हैं। क्योंकि भारत और पाकिस्तान के होने वाले मैचों को बड़ी दिलचस्पी से देखा जाता हैं। आपको बता दें कि एशिया कप की शुरूआत 27 अगस्त से होगी जो मैच 11 सितंबर तक चलेगा। 11 सितंबर को मैच का फाइनल होगा और विजयता का पता चलेगा। इसके अलावा 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान आमने समाने होकर एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। इनकी इस टक्कर के साथ एशिया कप क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए सट्टेबाज और गैंबलिंग साइट तैयार हो रही हैं और इन मैचों के दौरान काफी सारे सट्टेबाज पैसा कमाएंगे तो वहीं काफी सारे कुछ पैसा गवा बैठेंगे।

पकिस्तान बनाम भारत 

लंबे इंतजार के बाद भारत और पाकिस्तान आखिरकार अपनी क्रिकेट मैच में एक दूसरे के खिलाफ खेलने जा रहे है। जब दो  टीम के बीच 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 में एक दूसरे से भिड़ते नजर आएंगे। अगर सब कुछ योजना के अनुसार हुआ, तो ब्लॉकबस्टर टाई समाप्त हो सकती है। एक बार नहीं, दो बार नहीं बल्कि 15 दिनों के भीतर कुल तीन बार हो रहा है। दुनिया भर में सभी अच्छे मैचों के बावजूद भारत बनाम पाकिस्तान जैसा कुछ भी नहीं है, और खास बात तो यह है कि रविवार वाले दिन पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाला है इस दिन सभी अपनी छुट्टी मनाने के साथ साथ मैच का आनंद ले सकते हैं।

यहां बताया गया है कि यह कैसे हो सकता है। भारत और पाकिस्तान को एक क्वालीफाइंग टीम के साथ ए में रखा गया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 28 अगस्त को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान के टक्कर वाले मुकाबले के अलावा, सुपर 4 में दोनों टीमों के ठीक एक हफ्ते बाद आमने-सामने होने की संभावना है। जैसा कि प्रत्येक टीमों से दो टीमें क्वालीफाई करती हैं, भारत और पाकिस्तान के अपने ग्रुप की अन्य क्वालीफाइंग टीम को हराने की संभावना है, और अगर कोई अपसेट नहीं है, तो दोनों टीमें 4 सितंबर को आमने-सामने होंगी, जो ग्रुप ए और टीम बी से निकली टीम के बीच।

यह एक ऐसा परिदृश्य था जिसे निश्चित रूप से सच माना जाता है। अब दूसरी संभावना पर, जो इतना आसान नहीं होने वाला है। मौजूदा टीम मेंबर्स में भारत और पाकिस्तान दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से दो हैं, और श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी बेहतर टीमों से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद, रोहित शर्मा और बाबर आजम की इकाइयों को उनसे बेहतर होने की उम्मीद है। इसके साथ ही भारत देश को श्री लंका के साथ खेलते समय बड़ी सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि श्री लंका पहले भी भारत की टीम को हराया था। तो इस बार एशिया कप का खिताब अपने नाम करके भारत देश की टीम भारत देश का नाम रौशन कर सकती हैं।

श्रीलंका कोई पुशओवर नहीं है – वास्तव में, भारत को पता होगा कि श्री लंका ने उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी 2017 मैच में हराया था – जबकि अफगानिस्तान एक बंदूक टीम है और बांग्लादेश शीर्ष टीमों को बार-बार हराने में सक्षम है। लेकिन आईसीसी के आयोजनों में, भारत अपने खेल को अगले स्तर तक बढ़ाता है, यही वजह है कि उनके या पाकिस्तान के अन्य टीमों के हाथों हारने की संभावना सिद्धांत है जो थोड़ी दूर की कौड़ी है। चूंकि प्रारूप में कोई सेमीफाइनल नहीं है, केवल सुपर 4 के फाइनलिस्ट का फैसला करने के साथ, राउंड के बाद शीर्ष दो टीमें 11 सितंबर एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगी। यही भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होने वाला है। 

एशिया कप 2022 पहली बार होगा जब भारत और पाकिस्तान पिछले साल अपने टी 20 विश्व कप के संघर्ष के बाद क्रिकेट के मैदान पर युद्ध करेंगे। पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत को पाकिस्तान की टीम को हल्के में नहीं लेना। इसके अलावा यह मैच T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इससे मैच की अवधि कम होगी और मैच जल्दी खत्म हो जाएगा। बात करें एशिया सट्टेबाजी युक्तियों की तो सबसे जरूरी है कि आप जिस टीम पर सट्टेबाजी करने के बारे में विचार कर रहे हैं उनका प्रदर्शन कैसा रहा है। और आपको मैच के दौरान अपना दिमाग का उपयोग करने की आवश्यकता पड़ती हैं। क्योंकि अगर आप पसंद की टीम पर दांव लगाएंगे तो क्या पता हो हर जाए इसलिए यही देखे कि कौन सी टीम जीत सकती हैं।

Leave a Comment